एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : एक साल में नहीं पूरी हो सकी एआरपी की नियुक्ति, 105 एआरपी की होनी है नियुक्ति

0 comments
प्रयागराज : एक साल में नहीं पूरी हो सकी एआरपी की नियुक्ति, 105 एआरपी की होनी है नियुक्ति

प्रयागराज :  उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा को गुणवत्ता युक्त बनाने और इसकी मॉनीटरिंग किए जाने के लिए मिशन प्रेरणा अभियान के तहत पांच सितंबर 2019 को एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई थी। लेकिन, एक साल भी बाद भी यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। मिशन प्रेरणा के तहत प्रत्येक ब्लॉक में पांच-पांच और नगर क्षेत्र में पांच एआरपी की नियुक्ति होनी है।


 इसके लिए शिक्षकों को पहले लिखित परीक्षा, इसके बाद माइक्रो टीचिंग और फिर इंटरव्यू की प्रक्रिया में शामिल होना है। नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हुए एक लसा पूरे होने जा रहे हैं लेकिन अब तक प्रयागराज में केवल 86 एमपी की नियुक्ति प्रक्रिया ही पूरी हो सकी है। शेष पदों पर नियुक्ति के लिए शिक्षकों से आवेदन मांगे गए हैं। चर्चा है कि शिक्षकों की ओर से रुचि न लिए जाने के कारण नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने में देर हो रही है।


प्रयागराज में 105 एआरपी की होनी है नियुक्ति

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।