एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आगरा : बीएड में प्रवेश को 19600 विद्यार्थी आज देंगे परीक्षा, अभिभावक ना घूमें इधर-उधर, मास्क पहनने पर मिलेगा प्रवेश

0 comments
आगरा : बीएड में प्रवेश को 19600 विद्यार्थी आज देंगे परीक्षा, अभिभावक ना घूमें इधर-उधर, मास्क पहनने पर मिलेगा प्रवेश

हिन्दुस्तान टीम,आगरा | उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार को कराई जाएगी।जनपद में 42 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 19600 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। निगरानी सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से की जाएगी। इस बार परीक्षा के लिए सिर्फ एडेड और राजकीय कॉलेजों को केंद्र बनाया गया है।

बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली में सुबह 9 से 12 बजे तक व दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 5 तक परीक्षा होगी। नकल रोकने के लिए हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जो आडियो रिकॉर्डिंग भी करेंगे। परीक्षा की वेब-कास्टिंग की जाएगी। इसकी मॉनीटरिंग के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय में 100 लैपटॉप युक्त एक कंट्रोल रूम बनाया गया है।कोऑर्डिनरेटर प्रो. संजीव कुमार के अनुसार परीक्षा केंद्रों को सेनेटाइज करा दिया गया है। परीक्षार्थी, कक्ष निरीक्षक व परीक्षा से संबंधित हर व्यक्ति का इंफ्रारेड थर्मामीटर से तापमान नापने के बाद मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों के लिए सेनेटाइजर, हैंडवॉश आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

अभिभावक ना घूमें इधर-उधर

कोऑर्डिनेटर प्रो. संजीव कुमार के अनुसार बीएड प्रवेश परीक्षा के चलते लॉकडाउन में परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों को आने-जाने की छूट दी गई है। हालांकि परीक्षार्थी के साथ पैरेंट्स आ रहा है, तो वह इधर-उधर ना घूमें। यदि शहर के ही हैं, तो घर चले जाएं। यदि बाहर से आ रहे हैं तो परीक्षार्थी को सेंटर पर छोड़ने के बाद एक स्थान पर बैठ जाएं।

मास्क पहनने पर मिलेगा प्रवेश

परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। छात्र को अपने साथ एडमिट कार्ड, फोटो और आधार कार्ड लाना होगा। कोई भी इलेक्ट्रोनिक गैजेट केन्द्र पर आना प्रतिबंधित है। परीक्षा केंद्र पर छात्रों को मास्क पहने होने पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।