एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : परीक्षाओं की तैयारियां तेज, 20 अगस्त तक बन जाएंगे पेपर

0 comments
लखनऊ : परीक्षाओं की तैयारियां तेज, 20 अगस्त तक बन जाएंगे पेपर

कार्यालय संवाददाता,लखनऊ | लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा तैयारियां तेज हो गई हैं। कुलपति प्रो. अलोक कुमार राय ने सभी विभागाध्यक्षों को 20 अगस्त तक परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं ताकि उनकी अंतिम जांच समय से कराई जा सके। वहीं लगभग 18 विभागगों के प्रश्न पत्र तैयार होकर परीक्षा विभाग के पास आ गए हैं। इसके अलावा प्रोन्नत छात्रों की सूची भी 31 अगस्त तक जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। लविवि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं एमसीक्यू प्रणाली पर कराने जा रहा है। परीक्षाएं सितम्बर प्रथम सप्ताह से शुरू होनी हैं। एक महीने से भी कम समय बचने पर अब परीक्षा से जुड़ी तैयारियां तेज हो गई हैं।इसमें सबसे महत्वपूर्ण है एमसीक्यू आधारित प्रश्न पत्र तैयार करना। इसीलिए कुलपति ने सभी विभागों से 20 अगस्त तक पेपर तैयार करने को कहा है। परीक्षा नियंत्रक एमके सक्सेना ने बताया कि 15 से 20 अगस्त तक सभी विभागाध्यक्षों के प्रश्नपत्र जमा हो जाएंगे। इसके बाद इनकी जांच कराई जाएगी।परीक्षा केन्द्रों को सैनिटाइज करने व परीक्षा के दौरान छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

ऑनलाइन कक्षाएं शुरू

लविवि में नए सत्र की शुरुआत छात्रों की ऑनलाइन कक्षाओं के साथ हो गई है। गूगल मीट, जूम एप पर छात्रों की कक्षाएं चल रही हैं। हालांकि विधि विभाग की ऑनलाइन कक्षाएं अभी शुरू नहीं हो सकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।