एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : छात्रों के प्रवेश लेने और शुल्क जमा करने की तिथि 31 अगस्त तक बढ़ी,

0 comments
प्रयागराज : छात्रों के प्रवेश लेने और शुल्क जमा करने की तिथि 31 अगस्त तक बढ़ी

प्रयागराज। कोरोना संक्रमण के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की धीमी गति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड की सिफारिश पर बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि 16 अगस्त से बढ़ाकर 21 सितंबर कर दी है। हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षा के आवेदनपत्र बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर बिना विलंब शुल्क के 21 सितंबर तक अपलोड किए जा सकते हैं। बोर्ड की ओर से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए स्कूल में प्रवेश लेने और शुल्क जमा करने की तिथि पांच अगस्त से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है। बोर्ड की ओर से जारी संशोधित कार्यक्रम में कहा गया है कि प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं के परीक्षा शुल्क को एक मुश्त चालान के माध्यम से कोषागार में 10 अगस्त की जगह सात सितंबर तक जमा कर सकेंगे। बोर्ड के अपर सचिव प्रशासन शिवलाल द्वारा बताया गया है कि प्रधानाचार्य कोषागार में जमा परीक्षा शुल्क तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण को बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर 16 अगस्त की जगह 21 सितंबर (मध्य रात्रि 12 बजे तक) तक ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं।

*25 सितंबर से 4 अक्तूबर तक आवेदन पत्रों की जांच*

बोर्ड की ओर से कहा गया है कि सात सितंबर के बाद परीक्षा शुल्क जमा करने पर प्रति छात्र 100 रुपये विलंब शुल्क चालान के माध्यम से 14 सितंबर तक कोषागार में जमा करना होगा। यूपी बोर्ड ने विलंब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के विवरण वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त की जगह अब 24 सितंबर तय की है। वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड किए गए छात्र-छात्राओं के विवरणों की चेकलिस्ट प्राप्त कर संस्था के प्रधान की ओर से उनके विवरण (नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, विषय, फोटो) की जांच 21 से 31 अगस्त की जगह 25 सितंबर से 04 अक्तूबर के बीच की जाएगी इस दौरान वेबसाइट पर किसी प्रकार के अपडेशन पर रोक रहेगी।

*5 अक्तूबर से 14 अक्तूबर के बीच ऑनलाइन आवेदन में होगा संशोधन*

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि जांच के बाद स्कूल के प्रधानाचार्यों को छात्रों के विवरण में किसी प्रकार के संशोधन की आवश्यकता है तो इसके लिए वेबसाइट 5 से 14 अक्तूबर के बीच खोली जाएगी। इस दौरान किसी नए विद्यार्थी का विवरण स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस दौरान केवल संशोधन होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।