एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : बीएड प्रवेश परीक्षा लॉकडाउन में भी टैक्सी-ऑटो चल सकेंगे

0 comments
गोरखपुर : बीएड प्रवेश परीक्षा लॉकडाउन में भी टैक्सी-ऑटो चल सकेंगे

गोरखपुर। कड़ी निगरानी के बीच नौ अगस्त को जिले के 52 परीक्षा केंद्रों पर बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 आयोजित होगी।दो पालियों, सुबह नौ बजे से 12 बजे और दोपहर दो बजे से पांच बजे तक होने वाली परीक्षा में कुल 25800 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इस बार परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय करा रहा है। लॉकडाउन के बीच रविवार को होने वाली परीक्षा में अभ्यर्थियों को दिक्कत न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने ऑटो, टैक्सी, प्राइवेट व सरकारी बसों के साथ ही ओला, उबर और रिक्शा की सुविधा में छूट दी है। डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि समयबद्ध ढंग से परीक्षा संपन्न कराने के लिए सभी केंद्रों पर केंद्र प्रतिनिधि/केंद्र प्रभारी की तैनाती की गई है। इनकी जिम्मेदारी होगी कि वह परीक्षा तिथि यानी नौ अगस्त को गोरखपुर विश्वविद्यालय के कंवेंशन हाल, दीक्षा भवन के पास बने अस्थायी डबल ब्लॉक पर भोर के 4.30 बजे तक हर हाल में पहुंच जाएं। उन्हें ही प्रश्नपत्रों का गोपनीय शील्ड पैकेट परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाना होगा। इसी तरह दूसरी पाली की परीक्षा के लिए सुबह 9.30 बजे पहुंचना होगा।डीएम ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 को शांतिपूर्ण वातावरण में शुचितापूर्ण, नकलविहीन, सकुशल तरीके से संपन्न कराने के लिए जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ ही सचल दल प्रभारी की भी तैनाती की गई है। वे निरंतर परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर निगरानी करते रहेंगे। उन्होंने सभी केंद्र प्रतिनिधि/प्रभारी को निर्देशित किया कि वे अपने तय परीक्षा केंद्रों का आठ अगस्त तक भ्रमण करके रूट एवं परीक्षा केंद्रों की आंतरिक व्यवस्था की जांच कर लें।

*सभी का शारीरिक तापमान जांचा जाएगा*

डीएम ने परीक्षा से जुड़े सभी लोगों को निर्देश दिया है कि बदली हुई परिस्थितियों के मद्देनजर सभी प्रोटोकाल एवं निर्देशों का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। सभी परीक्षार्थी/कक्ष निरीक्षक एवं परीक्षा से संबंधित अन्य कर्मी का इंफ्रारेड थर्मामीटर द्वारा शारीरिक तापमान लेने के बाद ही प्रवेश दें। इसी तरह सभी का मास्क लगाना भी जरूरी है। 

*तैयारी जांचने के लिए बैठक सात को*

बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को जांचने के लिए डीएम ने सात अगस्त को सुबह 11.30 बजे से गोरखपुर यूनिवर्सिटी के दीक्षा भवन में परीक्षा से जुड़े सभी अधिकारी, केंद्र व्यवस्थापक, प्रधानाचार्य आदि की बैठक बुलाई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।