एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : जल्द आ सकता है पीसीएस-2018 का फाइनल रिजल्ट

0 comments
प्रयागराज : जल्द आ सकता है पीसीएस-2018 का फाइनल रिजल्ट

अगले सप्ताह 988 पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी होने के आसार

25 अगस्त को पूरा हो चुका है इंटरव्यू, तैयार हो रहा रिजल्ट

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम जल्द जारी करने जा रहा है। परिणाम अगले सप्ताह आने की उम्मीद है। पीसीएस-2018 का इंटरव्यू बीते 25 अगस्त को पूरा हो चुका है और आयोग में अब रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है।पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा 22 सितंबर से शुरू होनी है। ऐसे में आयोग का पूरा प्रयास होगा कि पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम किसी भी सूरत में 22 सितंबर से पहले जारी कर दिया जाए। आयोग इसी दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। आयोग के सूत्रों का कहना है कि पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम तैयार किया जा रहा है और इस माह के दूसरे हफ्ते में परिणाम जारी कर दिया जाएगा। आयोग 15 सितंबर से पहले किसी भी दिन फाइनल रिजल्ट जारी कर सकता है पीसीएस-2018 की मुख्य परीक्षा इस बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा की तर्ज पर आयोजित की गई थी, सो परिणाम में भी परितर्वन देखने को मिल सकता है। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि फाइनल रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा।पीसीएस-2018 के तहत 988 पदों पर भर्ती होनी है। हालांकि इंटरव्यू 984 पदों के लिए आयोजित किया गया। सहायक नगर आयुक्त के एक रिक्त पद और लेखाधिकारी (नगर विकास विभाग) के तीन रिक्त पदों का चयन केवल मुख्य परीक्षा के आधार पर होता है। इन चार पदों का चयन परिणाम इस परीक्षा के अंतिम चयन परिणाम के साथ जारी किया जाएगा। पीसीएस मुख्य परीक्षा अक्तूबर 2019 में आयोजित की गई थी, जिसमें 16738 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 2669 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।

*एसीएफ/आरएफओ रिजल्ट भी इसी माह आने के आसार*

प्रयागराज। सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2017 का अंतिम चयन परिणाम भी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग इसी माह जारी कर सकता है। एसीएफ/आरएफओ का इंटरव्यू एक से चार सितंबर तक आयोजित किया गया था। एसीएफ/आरएफओ के 137 पदों पर चयन होना है, जिनमें सामान्य चयन के 65 और विशेष चयन के 72 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 10 से 24 सितंबर 2018 तक आयोजित की गई थी, जिसमें 1819 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 333 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।