एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : यूपी पीसीएस 2018 महराजगंज के मेधावियों नेे सफलता के झंडे गाड़े, तीन डिप्टी एसपी, वाणिज्‍य कर अधिकारी सहित कई पदों पर चयन

0 comments

महराजगंज : यूपी पीसीएस 2018 महराजगंज के मेधावियों नेे सफलता के झंडे गाड़े, तीन डिप्टी एसपी, वाणिज्‍य कर अधिकारी सहित कई पदों पर चयन

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज | Published By: Ajay Singh

यूपी पीसीएस 2018 की परीक्षा में महराजगंज जिले की मेधावियों ने भी परचम लहराया है। निचलौल कस्बे के आजादनगर की करिश्मा गुप्ता, ओबरी गांव की सर्जना सिंह व खोन्हौली के अमरनाथ गुप्त ने डिप्टी एसपी पद पर सफलता हासिल की है। वहीं अड्डा बाजार के कृष्ण नारायण शर्मा ने वाणिज्य कर अधिकारी व फरेंदा आनंदनगर के निराला नगर की प्राची पांडेय ने कृषि सेवा अधिकारी बनकर जिले का मान बढ़ाया है।

निचलौल कस्बे के आजादनगर निवासी सुरेश चन्द गुप्ता की पुत्री करिश्मा गुप्ता ने यूपीपीसीएस 2018 की परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित होकर 67वां रैंक हासिल किया है। उनका चयन डीएसपी पद पर हुआ है। वह चौथे प्रयास में साक्षात्कार के बाद अंतिम रूप से चयनित हुई हैं। परिणाम निकलते ही माता-पिता व भाइयों ने मिठाई खिलाकर बधाई दी है।

निचलौल के ओबरी गांव निवासी वरूण कुमार की पत्नी सर्जना सिंह ने भी डिप्टी डीएसपी बनकर मान बढ़ाया है। उन्हें पीसीएस में सामान्य कोटा में आठवां रैंक मिला है। सर्जना सिंह वर्तमान में मथुरा में आपूर्ति निरीक्षक हैं। वरूण कुमार सिंह इस समय मथुरा में सीओ सिटी हैं। सर्जना सिंह का मायका जालौन के उरई में है। वरूण की बड़ी बहन गरिमा सिंह भी पीसीएस अधिकारी हैं। वह मथुरा में एडीएम पद पर तैनात हैं। सर्जना की सफलता पर ससुर गिरिजेश सिंह और सास सुधा पटेल समेत कइयों ने बधाई दी है। 

निचलौल क्षेत्र के ग्राम सभा खोन्हौली निवासी ओमप्रकाश गुप्ता के बेटे अमरनाथ गुप्त भी डिप्टी एसपी पद पर चयनित हुए हैं। जूनियर हाईस्कूल की पढ़ाई ज्ञान भारती हाई स्कूल से, हाई स्कूल व इंटर की पढ़ाई रानी लक्ष्मीबाई इंटर कालेज लखनऊ, स्नातक बीएससी इन मरीन चाणक्य टीएस नवी मुंबई, इसके बाद वह मर्जेन्ट नेवी में चयनित हो गए थे। चार वर्ष बाद नौकरी छोड़कर दिल्ली चले गए, जहां सिविल सेवा की तैयारी में जुट गये। दूसरे प्रयास में डिप्टी एसपी के पद पर चयन हुआ है। माता कुमावती देवी गृहणी हैं। बड़े भाई डॉ. अश्वनी गुप्ता अमेरिका के एरिजोना विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं।

कृषि सेवा अधिकारी बन फरेंदा की प्राची ने बढ़ाया मान 
फरेंदा के आनंदनगर नगर पंचायत के निरालानगर निवासी अधिवक्ता सुधाकर पांडेय की पुत्री प्राची पांडेय का चयन उत्तर प्रदेश कृषि सेवा अधिकारी पद पर हुआ है। इन्हें एग्रीकल्चर में प्रदेश में 19वां स्थान मिला है। प्राची वर्तमान में पंजाब नेशनल बैंक पनियरा में एग्रीकल्चर अफसर हैं। इनकी शादी पिछले वर्ष हुई है। इनके पति दिल्ली में सिंडिकेट बैंक में हैं। इनकी सफलता पर फरेन्दा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश जायसवाल, सिविल बार फरेन्दा अध्यक्ष रामसहाय गुप्त, मंत्री मनोज कुमार मिश्र, अधिवक्ता ज्वाला मणि त्रिपाठी, ओमप्रकाश पांडेय, डीएन मिश्र, स्कन्द श्रीवास्तव, प्रेम कुमार सिंह, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, सतेन्द्र सिंह, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष विनोद गुप्ता व मोहम्मद अली आदि ने बधाई दी है। 

अड्डा बाजार के कृष्ण नारायण को पिता की मौत के दर्द ने बना दिया अफसर
अड्डा बाजार के कृष्ण नारायण शर्मा यूपीपीसीएस में सफल होकर वाणिज्य कर अधिकारी बने हैं। उनके पिता जगनरायन शर्मा की 2003 में मौत हो गई थी और तभी से उन्होंने पिता के अधूरे सपने को पूरा करने की ठानी। उनकी इस सफलता पर उनकी माता इसरावती देवी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इससे पहले वे 2009 में विशिष्ट बीटीसी में चयनित होकर महराजगंज में ही अध्यापक बने थे और इस समय फरेन्दा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय ओडवलिया में प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।