एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 35 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने छोड़ दी परीक्षा, 75 जिलों में आज था एग्जाम।

0 comments
लखनऊ : पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 35 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने छोड़ दी परीक्षा, 75 जिलों में आज था एग्जाम।

लखनऊ : इंजीनियरिंग और फार्मेसी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। पहले जहां, इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मारामारी रहती थी, इस बार अभ्यर्थी परीक्षा देने ही नहीं पहुंचे। राजधानी लखनऊ में 40 प्रतिशत ने यह परीक्षा छोड़ दी। वहीं, प्रदेश भर में 65 प्रतिशत अभ्यर्थी ही पेपर देने पहुंचे। 35 प्रतिशत तक अनुपस्थिति दर्ज की गई है।



बता दें, इस बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने प्रवेश परीक्षा के प्रारूप में बदलाव किया है। परीक्षा दो दिन कराई जा रही है। रविवार को इंजीनियरिंग और फार्मेसी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑफलाइन परीक्षा कराई गई। वहीं, आगामी मंगलवार को अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी।

राजधानी में पहली पाली में सुबह नौ से 12 बजे के बीच हुई परीक्षा के लिए कुल 22 केन्द्र बनाए गए थे। पहली पाली में करीब 8231 अभ्यर्थियों का शामिल होना प्रस्तावित था। लेकिन, 4955 ही पेपर देने पहुंचे।  कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा केन्द्रों पर कई दावे किए गए थे। लेकिन, कुछ केन्द्रों पर स्थितियां ठीक नजर नहीं आई। लखनऊ पॉलीटेक्निकल कॉलेज में छात्रों को एक लाइन में खड़े होने की फोटो सामने आई हैं। इसमें, सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आ रही है।

उधर, प्रदेश के सभी 75 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहां, 2,78,145 अभ्यर्थियों का शामिल होना प्रस्तावित था। इसमें, करीब 65 प्रतिशत उपस्थित रहे। दूसरे पाली की परीक्षाएं चल रही हैं।  शाम की पाली के लिए 66,306 छात्र पंजीकृत हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।