एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : यूपी बोर्ड महज 3.55 लाख भरे गए परीक्षा फॉर्म, 21 सितम्बर तक भरे जाएंगे कक्षा-10 व 12 के आवेदन पत्र।

0 comments
प्रयागराज : यूपी बोर्ड महज 3.55 लाख भरे गए परीक्षा फॉर्म, 21 सितम्बर तक भरे जाएंगे कक्षा-10 व 12 के आवेदन पत्र।

प्रयागराज : यूपी बोर्ड की 2021 हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए अब तक लगभग 3.55 लाख आवेदन पत्र ही जमा हो सकते हैं। यह संख्या पिछले साल बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकृत 56 लाख से अधिक परीक्षार्थियों की तुलना में महज 6 प्रतिशत है। माना जा रहा है कि स्कूलों में बंदी और कोरोना संक्रमण के बीच कमाई न होने के कारण अभिभावक फीस जमा नहीं कर रहे। हालांकि बोर्ड परीक्षार्थियों की वास्तविक संख्या तो 24 सितंबर के बाद ही पता चल सकेगी।

बोर्ड ने 5 अगस्त को आवेदन पत्र जमा करने की तारीख बढ़ाई थी। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार स्कूलों के प्रधानाचार्य कक्षा 10 व 12 के छात्र छात्रों से प्राप्त फीस 7 सितंबर तक कोषागार में जमा करने के बाद उनके परीक्षा आवेदन पत्र 21 सितंबर की रात 12 बजे तक वेबसाइट पर अपलोड कर सकेंगे। 7 सितंबर के बाद प्रति छात्र 100 रुपया विलंब शुल्क के साथ 14 सितंबर तक कारागार में परीक्षा शुल्क जमा किया जा सकेगा।



विलंब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा हाईस्कूल व इंटर के छात्र-छात्राओं के परीक्षा आवेदन पत्र वेबसाइट पर 24 सितंबर तक अपलोड किए जाएंगे। 25 सितंबर से 4 अक्तूबर तक प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं के विवरणों की चेकलिस्ट प्राप्त कर उनके नाम, माता-पिता के नाम, जन्मतिथि, विषय व फोटो आदि की अच्छे से जांच करेंगे। इस दौरान वेबसाइट पर किसी प्रकार का ऑपरेशन प्रतिबंधित रहेगा। 5 से 14 अक्तूबर तक छात्र-छात्राओं के विवरणों में आवश्यक संशोधन किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।