एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : सीबीएसई 99.4 से ज्यादा होगा तापमान तो भी कंपार्टमेंट परीक्षा दें सकेंगे विद्यार्थी

0 comments
गोरखपुर : सीबीएसई 99.4 से ज्यादा होगा तापमान तो भी कंपार्टमेंट परीक्षा दें सकेंगे विद्यार्थी

परीक्षा आज से, पहली बार सभी केंद्रों पर बनाया गया आइसोलेशन सेल

सात केंद्रों पर 2500 विद्यार्थी होंगे परीक्षा में शामिल, एक घंटा पहले पहुंचना होगा

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों की कंपार्टमेंट परीक्षा की शुरुआत मंगलवार से होगी। अगर विद्यार्थी के शरीर का तापमान 99.4 से ज्यादा पाया जाएगा, तो भी वे परीक्षा दे सकेंगे।99.4 से अधिक तापमान आने पर 20 मिनट बाद फिर तापमान लिया जाएगा। अगर इसके बाद भी तापमान अधिक रहता है तो विद्यार्थी को केंद्र पर बने आइसोलेशन सेल में परीक्षा देने के लिए भेजा जाएगा। सात केंद्रों पर 2500 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सभी केंद्रों पर आइसोलेशन सेल बनाया गया है, जहां अधिक तापमान वाले विद्यार्थी परीक्षा दे सकेंगे। विद्यार्थियों को केंद्र पर एक घंटा पहले बुलाया गया है। हर कमरे में 12 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था होगी। केंद्र पर प्रवेश के दौरान  विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।सीबीएसई के शहर समन्वयक अजीत दीक्षित ने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए पहली बार सभी केंद्रों पर आइसोलेेशन सेल बनाया गया है। गाइडलाइंस के मुताबिक, आइसोलेशन सेल और एक सामान्य कमरे में 12 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। निगरानी के लिए दो कक्ष निरीक्षक मौजूद रहेंगे। 28 सितंबर तक परीक्षाओं का आयोजन होगा। विद्यार्थी केंद्र के भीतर पानी का पारदर्शी बोतल, मास्क, सैनिटाइजर के साथ प्रवेश पत्र और पेन लेकर जा सकेंगे।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

नवल्स एकेडमी राप्तीनगर, सरमाउंट इंटरनेशनल स्कूल, आर्मी पब्लिक स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर सुभाष चंद्र बोस नगर, रैम्पस पब्लिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय नंबर एक एयरफोर्स और केंद्रीय विद्यालय नंबर दो, एफसीआई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।