एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखीमपुर खीरी : स्कूल में बिना मास्क लगाए पान का मजा ले रहे थे गुरुजी और फिर

0 comments

लखीमपुर खीरी : स्कूल में बिना मास्क लगाए पान का मजा ले रहे थे गुरुजी और फिर...

लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवाद | 

कोविड-19 के नियमों को दर किनार करते हुए बिना मास्क स्कूल में पान खाना एक शिक्षक को महंगा पड़ गया। बीईओ ने निरीक्षण के बाद आख्या बीएसए को भेज दी। इसमें कहा कि शिक्षक का यह आचरण शिक्षक आचरण नियमावली के खिलाफ है। बीएसए ने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। इस कार्रवाई के बाद गुटखा, पान मसाला खाकर स्कूल जाने वाले शिक्षकों में हड़कम्प मच गया है।

मामला पसगवां ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल चन्दिला का है। खंड शिक्षा अधिकारी ने बीती चार सितम्बर को स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय बीईओ को यहां एक शिक्षक बिना मास्क लगाए गए। इतना ही नहीं गुरुजी पान खा रहे थे। गुरुजी का पहचाना भी शिक्षक आचरण के अनुरूप नहीं मिला। बीईओ ने अपनी जांच आख्या बीएसए को भेजी। इसमें कहा कि स्कूल समय में पान खाते मिले शिक्षक की ड्रेस भी ठीक नहीं थी। इसके अलावा कोविड-19 के नियमों की अनदेखी करते हुए मास्क भी लगाए नहीं मिले। यह आचरण शिक्षक आचरण नियमावली के खिलाफ है।

बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने इस मामले में शिक्षक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। सात दिन में स्पष्टीकरण न देने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है। इसके अलावा इसी स्कूल की एक महिला शिक्षिका वैशाली सिंह अनुपस्थित मिलीं। वह 22 अगस्त से अनुपस्थित चल रही हैं। बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने शिक्षिका को भी नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है। बताते चलें कि इस समय स्कूलों में बच्चों की छुट्टी चल रही है। लेकिन सभी शिक्षकों को स्कूल समय पर जाना होता है। बीईओ लगातार निरीक्षण भी कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।