एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : हाईस्पीड इंटरनेट सुविधा से लैस होंगे परिषदीय विद्यालय

0 comments

गोरखपुर : हाईस्पीड इंटरनेट सुविधा से लैस होंगे परिषदीय विद्यालय


गोरखपुर: जनपद के चयनित परिषदीय विद्यालय इंटरनेट सुविधा से लैस होंगे। एफटीटीएच (फाइबर टू द होम) के माध्यम से यह सुविधा विद्यालयों में दी जा रही है। जनपद स्तर पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।


प्रथम चरण में गोरखपुर समेत 75 जनपदों के चयनित परिषदीय विद्यालयों में फाइबर कनेक्टिविटी के माध्यम से इंटरनेट की सुविधा देने का लक्ष्य रखा गया है। जिले के 466 ग्राम पंचायत के चयनित परिषदीय विद्यालयों को इंटरनेट सुविधा से जोड़ा जाएगा। धीरे-धीरे अन्य विकासखंडों के विद्यालयों में भी फाइबर टू द होम के जरिये इंटरनेट सेवा दी जाएगी।

प्रथम चरण में गोला, उरुवा, बांसगांव बड़हलगंज, पिपरौली, सरदारनगर व कौड़ीराम के ग्राम पंचायत स्थित विद्यालयों में इंटरनेट सेवा दी जाएगी। दूसरे चरण में अन्य विद्यालयों को भी इस सुविधा से जोड़ा जाएगा।

राम प्रकाश राय, मंडल प्रबंधक, कॉमन सर्विस सेंटर

जनपद के चयनित परिषदीय विद्यालयों में इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने की कवायद शुरू हो गई है। प्रथम चरण में फिलहाल 466 ग्राम पंचायतों के चयनित विद्यालयों को इंटरनेट सुविधा से लैस करने का लक्ष्य रखा गया है।
भूपेंद्र नारायण सिंह, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।