एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : उ 0 प्र 0 बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का अन्य जनपदों की भॉति आकांक्षी जनपदों से भी अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण किये जाने के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेश चन्द्र शर्मा ने मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर की मांग।

0 comments
लखनऊ : उ 0 प्र 0 बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का अन्य जनपदों की भॉति आकांक्षी जनपदों से भी अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण किये जाने के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेश चन्द्र शर्मा ने मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर की मांग।

सेवा में , 
माननीय मुख्यमंत्री जी , उ 0 प्र 0 सरकार , लखनऊ । 

विषय : उ 0 प्र 0 बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का अन्य जनपदों की भॉति आकांक्षी जनपदों से भी अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण किये जाने के सम्बन्ध में । 

आदरणीय महोदय , 

आपके द्वारा उ 0 प्र 0 बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण हेतु आदेश जारी किये जाने पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ प्रदेश के लाखों शिक्षकों की ओर से आपका हार्दिक आभार व्यक्त करता है । महोदय उक्त स्थानान्तरण से सम्बन्धित दिशा - निर्देश में प्रदेश के 08 आकांक्षी जनपदों में कार्यरत शिक्षकों के अन्य जनपदों में कार्यरत शिक्षकों की भॉति अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण का प्राविधान नहीं किया गया है । जबकि शासन द्वारा जारी पत्र संख्या- 3 / 2018 / 1 / 3 / 96 - का - 4-2018 दिनांक 29 मार्च 2018 द्वारा सत्र 2018-19 से 2021-22 के लिए सरकारी अधिकारियों / कर्मचारियों की वार्षिक स्थानान्तरण नीति के बिन्दु संख्या -11 ( vii ) में निम्न प्राविधान किये गये हैं : " भारत सरकार द्वारा घोषित प्रदेश की महत्वकांक्षी जिला योजना ( Axpiragional District Sceme ) से सम्बन्धित 08 जिले चित्रकूट , चन्दौली , सोनभद्र , फतेहपुर , बलरामपुर , सिद्धार्थनगर , श्रावस्ती व बहराइच में प्रत्येक विभाग द्वारा प्रत्येक दशा में समस्त पदों पर तैनाती करके संतृप्त कर दिया जायेगा एवं दो वर्ष बाद वहाँ तैनात कार्मिकों से विकल्प प्राप्त कर उन्हें स्थानान्तरित कर दिया जाये ।

उक्त आदेश से स्पष्ट है कि दो वर्ष बीत जाने के बाद शिक्षकों का भी स्थानान्तरण आकांक्षी जनपदों में किया जा सकता । प्रदेश के आकांक्षी जनपदों में सुदूर जनपदों के शिक्षक पाँच वर्ष अथवा उससे भी अधिक समयावधि से कार्यरत हैं ।

ऐसे में उनका स्थानान्तरण उनके गृह जनपद में किया जाना समीचीन व न्यायोचित basson अतः आपसे सादर अनुरोध है कि उ 0 प्र 0 बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का प्रदेश के अन्य जनपदों की भॉति आकांक्षी जनपदों से भी अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण हेतु दिशा - निर्देश जारी करने हेतु आदेश / निर्देश निर्गत करने की कृपा करें।

 सादर ! 
भवदीय 
डा. (दिनेश चन्द्र शर्मा) 
अध्यक्ष
( संजय सिंह ) 
महामंत्री

प्रतिलिपि निम्नलिखित को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु सादर प्रेषित । 
1. माननीय राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) बेसिक शिक्षा , उ 0 प्र 0 सरकार , लखनऊ । 
2. महानिदेशक , स्कूली शिक्षा उ 0 प्र 0।
3 . शिक्षा निदेशक ( बेसिक ) उ 0 प्र 0 निशातगंज , लखनऊ । 
4. कार्यालय प्रति । 

डा. (दिनेश चन्द्र शर्मा) 
अध्यक्ष
( संजय सिंह ) 
महामंत्री

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।