एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट का फैसला, कई स्कूल नहीं खुलेंगे, कुछ में सिर्फ 10 वीं व 12वीं की क्लास चलेंगी

0 comments
लखनऊ : प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट का फैसला, कई स्कूल नहीं खुलेंगे, कुछ में सिर्फ 10 वीं व 12वीं की क्लास चलेंगी

हिन्दुस्तान ब्यूरो,लखनऊ | राजधानी के करीब 30 स्कूल सोमवार से नहीं खुलेंगे। वहीं, कई स्कूल प्रबंधन ने 10वीं और 12वीं के छात्रों की ही बुलाने का फैसला लिया है।  ज्यादातर निजी स्कूल हैं। इनमें, कई स्कूल ऐसे हैं जो दशहरा के बाद खुलेंगे। वहीं, कुछ प्रबंधन  दीवाली तक इंतजार करने का मन बनाकर बैठे हैं।एसकेडी एकेडमी की निवेदिता भट्ट ने बताया कि कक्षा 10 और 12 के बच्चों को बुलाया गया है। 

यह है स्कूलों की स्थिति :

राजधानी में करीब 1040 स्कूल हैं। इनमें, 30 के अभी न शुरू होने की बात सामने आई है।पायनियर मॉन्टेसरी स्कूल में दो नवम्बर से कक्षाएं शुरू होगी। प्रिंसिपल शर्मीला सिंह ने बताया कि हाफ इयरली की ऑनलाइन परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षाओं के बाद ही शुरू किया जाएगा। अवध कॉलिजिएट के प्रबंधक सर्वजीत सिंह ने बताया कि कक्षाएं नवम्बर के पहले सप्ताह में कक्षाएं शुरू की जाएंगी।लामार्टीनियर कॉलेज की प्रिंसिपल अश्रिता दास ने बताया कि वह दीपावली के बाद क्लासेज शुरू करने पर फैसला लेंगी।जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के चेयरमैन सर्वेश गोयल ने बताया कि उनके स्तर पर तैयारियां पूरी हैं। लेकिन, फिलहाल खोलने के संबंध में फैसला नहीं लिया गया है। सेंट जोजफ कॉलेज के अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूल की ठाकुरगंज शाखा में कक्षाएं 26 अक्तूबर को शुरू होगी। 

अभिभावक बोले, पढ़ाई के साथ बच्चों की सुरक्षा  में कोई चूक न हो

स्कूल आने वाले बच्चों के लिए अभिभावकों का सहमति पत्र अनिवार्य किया गया है। केन्द्रीय विद्यालय के 59 स्कूलों के करीब 24 हजार अभिभावकों से सहमति मांगी तो 15 प्रतिशत से भी कम ने भेजने को मंजूरी दी। अभिभावकों का कहना है कि बच्चों की पढ़ाई जरूरी है लेकिन, स्वास्थ्य और भी जरूरी है। पढ़ाई के साथ बच्चों की सुरक्षा में कोई चूक न हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।