एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : जुलाई 2021 से चलाएं अटल आवासीय विद्यालयों में आरंभिक कक्षाएं - सीएम योगी

0 comments
लखनऊ : जुलाई 2021 से चलाएं अटल आवासीय विद्यालयों में आरंभिक कक्षाएं - सीएम योगी

 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि अटल आवासीय विद्यालयों में आरंभिक कक्षाओं का संचालन जुलाई 2021 से किया जा सके। उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों व अनाथ बच्चों के प्रवेश व शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने विद्यालय निर्माण की प्रक्रिया निर्धारित समय में चरणबद्ध ढंग से पूरी की जाए।



मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को अपने आवास पर अटल आवासीय विद्यालयों की डिजाइन का प्रस्तुतिकरण देखने के बाद अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अटल आवासीय विद्यालयों और छात्रावास के भवनों का आर्किटेक्चर भारतीय दर्शन व संस्कृति के अनुरूप हो। इनमें अटल बिहारी वाजपेयी व अन्य महापुरुषों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की झलक भी दिखाई दे।
विद्यालय भवन में श्रमिकों के बच्चों एवं अनाथ बच्चों की आवश्यकताओं के अनुरूप व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं, जिससे उनकी योग्यता, क्षमता और कौशल का मूल्यांकन करते हुए उनकी रुचि के अनुसार शिक्षा दी जा सके।सीएम योगी ने कहा सभी 18 मंडलों में बनाए जा रहे अटल आवासीय विद्यालयों को नवोदय विद्यालयों की तर्ज पर संचालित किया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।