एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : 24 दिन में एक चौथाई छात्रों को मिली नौकरी

0 comments
प्रयागराज : 24 दिन में एक चौथाई छात्रों को मिली नौकरी

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराज | कोरोना काल में भले ही बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए लेकिन इसके उलट प्रदेश के एकमात्र राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान एमएनएनआईटी के बीटेक-एमटेक कर रहे भावी इंजीनियरों की चांदी है। नए सत्र में बीटेक और एमटेक अंतिम वर्ष के छात्रों के कैम्पस सेलेक्शन से यह तस्वीर उभर रही है। पिछले 24 दिनों में संस्थान के एक चौथाई भावी इंजीनियरों को अच्छी सैलरी वाली नौकरी मिल चुकी है।कम्प्यूटर सांइस ब्रांच के एक छात्र का मल्टीनेशनल आईटी कंपनी में सर्वाधिक 30 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर चयन हुआ है।एमएनएनआईटी में शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए 4 सितंबर से ऑनलाइन प्लेसमेंट चल रहा है।प्लेसमेंट में हिस्सा लेने के लिए 782 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है। इन 24 दिनों के भीतर तकरीबन 189 छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की नामी-गिरामी कंपनियों ने ऑफर लेटर दिया है।संस्थान में अब तक गूगल, माइक्रोसाफ्ट, अमेजन, उबर जैसी कम्पनियां प्लेसमेंट के लिए आ चुकी हैं। संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि नए सत्र के लिए प्लेसमेंट शुरू हो गया है। संस्थान छोड़ने तक सभी छात्रों के हाथों में नौकरी होगी।

*पिछले बैच के दो छात्रों को मिला 49-49 लाख का पैकेज*

शैक्षिक सत्र 2019-20 में देश-विदेश की 80 से अधिक मल्टी नेशनल कंपनियां एमएनएनआईटी में प्लेसमेंट के लिए आई थी। उक्त बैच में अब तक 82 फीसदी छात्रों को नौकरी मिली है। यानी बीटेक सातवें सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके 778 छात्र-छात्राओं में 82 फीसदी को नौकरी मिल चुकी है। जिसमें आईटी के एक छात्र और इलेक्ट्रिकल के एक छात्र और एक छात्रा को 49-49 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी मिली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।