एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखीमपुरखीरी : कंपोजिट ग्रांट 3 सालों की जांच को पहुंची परिषदीय स्कूलों में टीम

0 comments

लखीमपुरखीरी : कंपोजिट ग्रांट 3 सालों की जांच को पहुंची परिषदीय स्कूलों में टीम


लखीमपुर-खीरी । पिछले तीन सालों से बेसिक के स्कूलों को कंपोजिट ग्रांट दी जाती है। इस ग्रांट से स्कूलों में व्यवस्थाएं की जाती हैं। इसमें रंगाई-पुताई, विद्युतीकरण, फर्नीचर, पेयजल शामिल हैं। पिछले तीन सालों से स्कूलों को जो कंपोजिट ग्रांट दी गई है उसकी जांच शुरू हो गई है। राज्य परियोजना कार्यालय ने अवर अभियंताओं की टीम नामित की है। इस टीमने जिले में पहुंचकर जांच शुरू कर दी। सोमवार को नकहा बीआरसी व स्कूलों को पहुंचकर टीम ने जांच की।



वर्ष 2017-18 से वर्ष 2019-20 तक तीन सालों में स्कूलों को जो कंपोजिट ग्रांट दी गई है उससे कौन-कौन से काम कराए गए हैं। नई तकनीक जो अपनाई गई हैं उनका क्या असर है आदि की जांच को राज्य परियोजना कार्यालय ने सभी जिलों के लिए टीमें गठित की हैं। इसमें सम्बंधित जिले के डायट प्राचार्य और दो अवर अभियंताओं की टीम शामिल है। जिले में पहुंची टीम ने जांच शुरू कर दी है। सोमवार को टीम ने नकहा क्षेत्र में जाकर जांच की। नकहा बीआरसी पर पहुंची टीम ने यहां स्टाफ से दीक्षा एप, मानव संपदा पोर्टल आदि के बारे में पूछा इसके अलावा स्टाफ व एमपी से सवाल भी पूछे और सुधार के लिए सुझाव भी जाने।जाने दो सौ से पांच सौ छात्र संख्या वाले स्कूलों में प्राथमिकता से की जा रही है। नकहा बीईओ अमित वर्मा ने बताया कि टीम ने सोमवार को पहुंचकर जांच की। बीआरसी पर भी टीम पहुंची।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।