एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : माध्यमिक शिक्षा के 3317 चयनित अभ्यर्थियों को मिले नियुक्ति पत्र, सीएम योगी ने पांच अभ्यर्थियों खुद सौंपा लेटर

0 comments
लखनऊ : माध्यमिक शिक्षा के 3317 चयनित अभ्यर्थियों को मिले नियुक्ति पत्र, सीएम योगी ने पांच अभ्यर्थियों खुद सौंपा लेटर


अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में नव चयनित 3177 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण की शुरुआत की। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पांच अभ्यर्थियों को योगी आदित्यनाथ ने खुद नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नव चयनित शिक्षकों को नियमित रूप से स्कूल जाकर पठन-पाठन का माहौल बनाना चाहिए।
विज्ञापन


माध्यमिक शिक्षा विभाग के माध्यमिक विद्यालयों में 10 हजार 768 सहायक अध्यापकों की भर्ती में हिंदी, कला और सामाजिक अध्ययन विषय को छोड़कर अन्य विषयों में 3317 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। 
विभाग ने चयनित अभ्यर्थियों को मनपसंद स्थान पर नियुक्ति के लिए 8 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। नियुक्ति में विधवा, गंभीर बीमारी से ग्रस्त, सैनिक की पत्नी या पति, दिव्यांग सहित अन्य श्रेणियों के चयनित अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी। 
माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री पांच चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र वितरित करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी जिलों में जिला विद्यालय निरीक्षको कों स्थानीय सांसद एवं विधायक के हाथों नियुक्ति पत्र वितरित कराने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।