एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : 40 ने नहीं कराई काउंसलिंग 363 पुरुषों को गया था बुलाया

0 comments
फतेहपुर : 40 ने नहीं कराई काउंसलिंग 363 पुरुषों को गया था बुलाया

फतेहपुर : 69000 शिक्षकों की भर्ती की जारी प्रक्रिया शुरू है। बुधवार को राजकीय इंटर कॉलेज में काउंसलिंग प्रक्रिया हुई। जिसमें 40 अभ्यर्थियों ने हिस्सा नहीं लिया। गुरुवार को महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इन्हीं के साथ छूटे हुए अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। सुबह 10:00 बजे से काउंसलिंग शुरू हो गई थी। शैक्षिक प्रमाणपत्रों का भौतिक सत्यापन करने के साथ अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा था। कुल 363 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें 323 ही शामिल हुए 40 काउंसलिंग में नहीं आए। गुरुवार को महिला अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। बुधवार को कतिपय कारणों से काउंसलिंग का हिस्सा नहीं बन पाए अभ्यर्थी गुरुवार को साक्षात्कार दे सकते हैं।




फतेहपुर : 323 अभ्यर्थियों की मास्साब बनने की प्रक्रिया पूरी, 40 ने नहीं कराई काउंसिलिंग।

फतेहपुर : करीब दो वर्षों से लटकी पड़ी 69 हजार शिक्षक भर्ती के इंतजार में बैठे अभ्यर्थियों की बुधवार को पहले दिन की काउंसिलिंग हुई।शहर के राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित काउंसिलिंग प्रक्रिया में पहले दिन 323 पुरुष अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी कराई।

बीईओ मुख्यालय राकेश सचान के नेतृत्व में कोविड-19 की गाइड लाइनों के साथ सुबह 10 बजे से काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई। इसके लिए छह काउंटर बनाए गए। जिनकी जिम्मेदारी बीईओ, डीसी समेत डायट कर्मचारियों ने उठाई। पहले दिन 363 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 323 अभ्यर्थियों ने मास्साब बनने के लिए कांउसिलिंग में प्रतिभाग किया। प्रक्रिया के लिए सुबह से ही विद्यालय परिसर में अभ्यर्थियों की भीड़ जमा हो गई। विभाग की ओर से कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए प्रवेश द्वार पर ही मुंह पर मॉस्क व सेनेटाइजर की जांच की गई। मुख्य द्वार पर ही हाथों को सेनेटाइज करने की व्यवस्था रही। साथ में पुलिस बल भी लगा रहा। काउंसलिंग के लिए जरुरी मूल अभिलेखों के साथ अभ्यर्थी उपस्थित हुए। खुले मैदान में अभ्यर्थियों ने बैठकर अपनी फसलों को दुरुस्त किया। गुरुवार को सभी महिला अभ्यर्थियों एवं पहले दिन छूटे अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जाएगी। काउंसिलिंग प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए बीएसए देवेंद्र प्रताप सिंह आदि ने निरीक्षण किया। जहां उन्होंने गाइड लाइनों का पालन किए जाने के निर्देश दिए।


काउंसिलिंग : पहले दिन 363 पुरुष अभ्यर्थियों की होनी थी काउंसिलिंग, कोविड-19 की गाइड लाइनों के साथ कराई की प्रक्रिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।