एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : बीटीसी डीएलएड संयुक्त मोर्चा संघ ने किया प्रदर्शन

0 comments
महराजगंज : बीटीसी डीएलएड संयुक्त मोर्चा संघ ने किया प्रदर्शन

प्रशिक्षु हित में कदम उठाने को लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री को भेजा गया ज्ञापन
संवाद न्यूज एजेंसी

महराजगंज। बीटीसी डीएलएड संयुक्त मोर्चा संघ ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर डीएलएड तृतीय सेमेस्टर की प्रोन्नति में प्रशिक्षुओं के साथ भेदभाव न किए जाने की मांग करते हुए अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
डीएलएड 2018 बैच के समस्त प्रशिक्षुओं के तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा मार्च 2020 में संपन्न कराई जानी थी। उसी दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई, जबकि हम सभी के प्रशिक्षण का दो वर्ष पूरा हो गया। परीक्षा होने में पहले भी देरी हो चुकी है। 

विश्वविद्यालयों ने स्नातक व परास्नातक के प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों को बिना किसी भेदभाव के अगली कक्षा में प्रोन्नति प्रदान की है। प्रशिक्षुओं के हितों को ध्यान में रखते हुए बैक पेपर से जुड़ी परीक्षा पहले कराई जाए, इसके उपरांत उत्तीर्ण होने वाले प्रशिक्षुओं प्रोन्नत कर उनके चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा भी कराई जाए। इस दौरान अंकिता मिश्रा, शशिकला भारती, किरन यादव, शशिकला पाठक, सुमन प्रजापति, अंबालिका गौंड़, सरिता यादव, अभिषेक सिंह, शुभम मिश्रा, शिवब्रत गुप्ता, रवि प्रताप, मनीष मद्धेशिया, अमरजीत विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।