एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों की काउंसलिंग शुरू

0 comments
प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों की काउंसलिंग शुरू

प्रयागराज।प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत चार विषयों के कई चयनित अभ्यर्थियों को सीटें रिक्त न होने के कारण कॉलेज आवंटित नहीं हो सके थे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार से ऐसे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शुरू करा दी है। 19 अक्तूबर को इन्हें नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।इतिहास, अर्थशास्त्र, शारीरिक शिक्षा एवं अंग्रेजी विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित कई अभ्यर्थियों को पूर्व में हुई काउंसलिंग के बाद भी कॉलेज आवंटन से वंचित होना पड़ा था। दरअसल, महिला अभ्यर्थियों ने ओपन श्रेणी में कॉलेज के विकल्प भर दिए थे। जिससे सह शिक्षा महाविद्यालयों में सीटें भर गईं थी और ऐसे में पुरुष अभ्यर्थियों को कॉलेज नहीं मिल सके थे। उच्च शिक्षा के संयुक्त निदेशक डॉ. राजीव पांडेय के अनुसार उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से डाटा फीडिंग/ डाटा लॉक करने की प्रक्रिया 15 अक्तूबर को पूरी हो गई है। अभ्यर्थियों को 18 अक्तूबर तक कॉलेज आवंटन के लिए निदेशालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन विकल्प भरना है। डाटा प्रोसेसिंग एवं परिणाम घोषत करने की तिथि 19 अक्तूबर निर्धारित की गई है।

असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र का इंटरव्यू 21 को

विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षा विषय में लिखित परीक्षा के आधार पर इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने के लिए उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका पर पारित आदेश के अनुपालन में दो अभ्यर्थियों को इंटरव्यू 21 अक्तूबर को होगा। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठभ् के अनुसार याची संतोष कुमार यादव और अनीश कुमार वर्मा को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया गया है। अभ्यर्थी आयोग के पोर्टल से साक्षात्कार पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।