एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फर्रुखाबाद : जिला के प्रभारी मंत्री आज बांटेंगे सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र

0 comments
फर्रुखाबाद : जिला के प्रभारी मंत्री आज बांटेंगे सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र

फर्रुखाबाद। बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षक भर्ती के सापेक्ष 31277 भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में 174 चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र शुक्रवार को कलक्ट्रेट में दिया जाएगा। प्रथम पांच चयनित अध्यापकों को जिले के प्रभारी मंत्री नियुक्ति पत्र बांटेंगे। इसके बाद जन प्रतिनिधियों व अफसरों से नियुक्ति पत्र बंटवाए जाएंगे।
विज्ञापन


31277 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित अध्यापकों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसका शुभारंभ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पांच चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर करेंगे। इसके बाद जिला स्तर पर जिले के प्रभारी मंत्री व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति दिए जाएंगे। जिले में 177 पदों के लिए अभ्यर्थियों की बुधवार व गुरुवार को काउंसलिंग हुई। इसमें 174 ने काउंसलिंग कराई। इनमें पांच चयनित सहायक अध्यापकों को जिले के प्रभारी मंत्री (सहकारिता मंत्री) मुकुट बिहारी वर्मा नियुक्ति पत्र देंगे। इसके बाद जनप्रतिनिधि और अफसर नियुक्ति पत्रों का वितरण करेंगे। इसके लिए जिला प्रभारी मंत्री का कार्यक्रम आ गया है। वह 12:30 बजे निरीक्षण भवन पीडब्लूडी फतेहगढ़ आएंगे और इसके बाद कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। बीएसए लालजी यादव ने बताया कि 174 चयनित सहायक अध्यापकों को शुक्रवार को एक बजे कलक्ट्रेट में नियुक्ति पत्र जिला प्रभारी मंत्री के माध्यम से पांच शिक्षकों को दिलाने के बाद सभी को बांटे जाएंगे।
नियुक्ति पत्र में जिला होगा अंकित, स्कूल नहीं होगा आवंटित
फर्रुखाबाद। चयनित सहायक अध्यापकों को दिए जाने वाले नियुक्ति पत्र में जिला अंकित होगा। स्कूल कौन सा होगा और किस विकास खंड का होगा, यह फैसला अब शासन स्तर से बाद में किया जाएगा। शासन स्कूल आवंटन भी अपने स्तर से करने की तैयारी में है। इसके लिए यू-डायस का डाटा एवं मानव संपदा पोर्टल पर मौजूदा डाटा की मदद ली जाएगी। शिक्षकों को स्कूल चयन का विकल्प भी शासन स्तर से देने की तैयारी चल रही है। ऐसा पहली बार हो रहा है। बीएसए लालजी यादव ने बताया इस संबंध में आदेश नहीं आया है। जानकारी मिली है कि नियुक्ति पत्र में अभी जिला अंकित होगा। स्कूल का आवंटन संबंधी शासन स्तर पर बाद में निर्णय लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।