एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सम्भल : चुनाव प्रचार करने अमरोहा पहुंचे परिषदीय गुरु जी पर गिरी गाज, हुए निलंबित

0 comments
सम्भल : चुनाव प्रचार करने अमरोहा पहुंचे परिषदीय गुरु जी पर गिरी गाज, हुए निलंबित

संभल। अमरोहा की नौगावां सीट पर विधानसभा का चुनाव है। इस उपचुनाव में प्रत्याशी का प्रचार करने सैमली उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक पहुंचे। इसकी जानकारी विभाग को हुई तो जबाव तलब किया लेकिन जबाव नहीं मिला। इसे लेकर निलंबन की कार्रवाई की गई।


सहायक अध्यापक मनोहर यादव नौगावां सीट पर उपचुनाव के दौरान एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करने पहुंचे थे। इसकी फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसकी जानकारी विभाग को हुई तो जबाव तलब किया लेकिन जबाव नहीं मिला। खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार सक्सेना ने बताया कि शिक्षक द्वारा चुनाव प्रचार किया गया। यह कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन है। इसी क्रम में निलंबन की कार्रवाई हुई। उनको बहजोई के कंपोजिट विद्यालय में संबद्ध कर दिया गया है। दूसरी कार्रवाई गांव बैटला स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सूरज सिंह पर हुई है। इन्हें गबन के आरोप में निलंबित किया गया है। आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने विद्यालय प्रागंण में लगे पेड़ कटवा दिए और धन का गबन कर लिया। प्रधान के साथ मिलकर विद्यालय के गेट को गायब करना और विभागीय धन को फर्म के नाम का चेक न काटकर खुद के नाम का चेक काट कर धनराशि का गबन किया है। इसपर उनके निलंबन की कार्रवाई हुई। उन्हें गांव कैलादेवी उच्च प्राथमिक विद्यालय में संबंद्ध कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।