एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : समान अंक की दशा में अधिक उम्र वाले अभ्यर्थी को वरीयता

0 comments
महराजगंज : समान अंक की दशा में अधिक उम्र वाले अभ्यर्थी को वरीयता

महराजगंज। बेसिक शिक्षा परिषद ने 31,277 शिक्षक भर्ती के तहत नियुक्ति पत्र पाने वाले कुल शिक्षकों के विद्यालय आवंटन को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। निर्देश के मुताबिक, विद्यालय के आवंटन में पहले दिव्यांग व उसके बाद महिलाओं को वरीयता दी जाएगी। पुरुषों को रोस्टर के मुताबिक तैनाती देने का कार्य किया जाएगा।
परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक के रूप में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर 26 से 28 अक्तूबर तथा उनके विद्यालय के आवंटन की कार्यवाही 29 व 30 अक्तूबर को की जानी है। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से विद्यालय आवंटन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश को जारी कर दिया गया है।
निर्देशों के तहत विद्यालय आवंटन में पहले दिव्यांग महिला, उसके बाद दिव्यांग पुरुष से विकल्प लिया जाएगा। फिर मेरिट के क्रम में महिलाओं को विकल्प के लिए बुलाया जाएगा। पुरुष अभ्यर्थियों को विद्यालय का आवंटन रोस्टर के मुताबिक होगा। मेरिट में समान अंक होने की दशा में अधिक उम्र वाले अभ्यर्थी को वरीयता मिलेगी। आयु भी समान होने की दशा में अंग्रेजी वर्णमाला के अक्षर के क्रम में वरीयता दी जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि शिक्षकों के विद्यालय आवंटन को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव का पत्र आया है। पत्र के निर्देशों का अनुपालन कराया जाएगा।
जिले में 31277 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित कुल 192 शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन किया जाना है। तिथि घोषित होने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को भी विद्यालय आवंटन संबंधी कार्यवाही का इंतजार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।