एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : किसी भी दशा में अयोग्य अभ्यर्थी का न हो पदस्थापन

0 comments
प्रयागराज : किसी भी दशा में अयोग्य अभ्यर्थी का न हो पदस्थापन

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराज | प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के लिए 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के प्रथम चरण में 31277 पदों पर किसी भी अयोग्य अभ्यर्थी को विद्यालय आवंटन न करने के निर्देश सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने सभी बीएसए को दिए हैं। अयोग्य अभ्यर्थियों के चयन और नियुक्ति पत्र देने की शिकायत पर सतर्कता बरतने को कहा गया है।
चयनित अभ्यर्थियों की 14 व 15 अक्तूबर को जिला स्तर पर काउंसलिंग कराई गई थी। 16 अक्तूबर को चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी किया गया।सचिव की ओर से 23 अक्तूबर को जारी पत्र के अनुसार कतिपय जनपदों के संबंध में यह संज्ञान में लाया गया है कि परिषद के स्पष्ट निर्देश के बाद भी पारदर्शी एवं शुचितापूर्ण ढंग से कार्यवाही नहीं की गई है। सचिव ने इस संबंध में निर्देशित किया है कि विद्यालय आवंटन से पहले अभिलेखों को पुन: जांच कर लिया जाए। ताकि किसी भी कीमत पर अर्नह अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र एवं विद्यालय आवंंटन नहीं किया गया है।वहीं, सचिव ने यह भी कहा है कि विद्यालय के चिन्हाकंन के लिए यूडाइस पर छात्र संख्या के लिए 30 सितंबर के 2020 के बजाय 30 सितंबर 2019 पढ़ा जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।