एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : परिषदीय विद्यालय गोरखपुर को मिलेंगे 600 और शिक्षक

0 comments
गोरखपुर : परिषदीय विद्यालय गोरखपुर को मिलेंगे 600 और शिक्षक

गोरखपुर। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने की कवायद को एक बार फिर बल मिल गया है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से कट ऑफ मॉक्स को लेकर उत्पन्न हुई ऊहापोह की स्थिति पर विराम लगा दिया गया है। जिसके बाद राज्य सरकार ने 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के दूसरे चरण में सफल विद्यार्थियों को दिसंबर में काउंसिलिंग के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का एलान कर दिया है। इस प्रक्रिया से गोरखपुर को 600 और शिक्षक मिलने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। पहले चरण में हुई 31277 पदों पर नियुक्ति के क्रम में गोरखपुर को 599 पद आवंटित हुए थे। इनमें से 517 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है। शेष अभ्यर्थियों ने या तो कांउसिलिंग में हिस्सा नहीं लिया या उनके दस्तावेजों को लेकर शासन स्तर से मार्गदर्शन मांगा गया है। इसी दरमियान 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के दूसरे चरण में रिक्त पड़े 36590 पदों पर नियुक्ति को कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद से गोरखपुर को 600 और शिक्षक मिलने की राह आसान हो गई है। बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष काउंसिलिंग प्रक्रिया पर लगाई गई रोक दौरान 1200 अभ्यर्थी गोरखपुर जिले को आवंटित हुए थे। इसके मुताबिक अभी 600 और शिक्षक गोरखपुर के परिषदीय विद्यालयों को मिलने की संभावना है। रिक्त पदों पर काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी
सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद से शासन स्तर से सफल अभ्यर्थियों को दिसंबर में नियुक्ति पत्र देने का एलान करने के बाद से तैयारी शुरू हो गई हैं। बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव मनीष कुमार वर्मा ने इस बाबत आदेश जारी कर सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जिला स्तर पर 2-4 दिसंबर के बीच काउंसिलिंग कराने का निर्देश दिया है। नियुक्ति पत्र वितरण के लिए अलग से तिथि का एलान किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।