एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : प्राइमरी स्कूलों की शिक्षिकाओं को तबादले के लिए मिला दूसरा अवसर, 18 दिसंबर कर सकेंगी ऑनलाइन आवेदन

0 comments


UP: प्राइमरी स्कूलों की शिक्षिकाओं को तबादले के लिए मिला दूसरा अवसर, 18 दिसंबर कर सकेंगी ऑनलाइन आवेदन



उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद अंतर जिला तबादले की वेबसाइट 18 दिसंबर से खोलने जा रहा है।



प्रयागराज उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद अंतर जिला तबादले की वेबसाइट 18 दिसंबर से खोलने जा रहा है। इस बार उन अध्यापिकाओं से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे, जिनका विवाह नियुक्ति मिलने के बाद हुआ है और वे तबादले का दूसरा अवसर चाहती हैं। यह कदम परिषद ने हाई कोर्ट के आदेश पर उठाया है। कोर्ट ने विवाहित महिलाओं के अलावा उन असाध्य रोगी शिक्षक व शिक्षिका से भी आवेदन लेने का निर्देश दिया था जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन नहीं किया था। दैनिक जागरण ने सात दिसंबर को तबादलों के लिए फिर लिए जाएंगे आवेदन शीर्षक खबर दी थी। परिषद वेबसाइट खोलने की समय सारिणी जारी कर दी है। 

परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अध्यापकों के अंतर जिला तबादलों के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दिव्या गोस्वामी सहित दर्जनों याचिकाओं पर विस्तृत फैसला दिया है। आदेश है कि केवल उस अध्यापिका को दूसरा अवसर मिलेगा जिसने नियुक्ति के बाद शादी किया है। असल में विद्यालयों में ऐसी कई अध्यापिकाएं तैनात हैं जिन्होंने पहले अपने पिता के निवास स्थान वाले जिले में तबादला लिया लेकिन, उनका विवाह दूसरे जिले में हो गया है इसलिए अब वे अपने पति के निवास वाले जिले में स्थानांतरण चाहती हैं। इसी तरह से उन अध्यापकों को भी तबादले का दूसरा अवसर मिला है, जो गंभीर रूप से बीमार होंगे और उन्हें तत्काल इलाज की जरूरत होगी।


शासन की ओर से जारी आदेश में एक बार ही अंतर जिला तबादले का प्राविधान किया गया है। कोर्ट उन्हें जरूर राहत दी थी। अब अनुपालन परिषद कर रहा है। शासनादेश के अनुसार ऐसे शिक्षक जो दूसरी बार तबादला चाहते थे उनका आवेदन निरस्त किया जा चुका है, वहीं कई ने तबादले की शर्तों को देखते आवेदन ही नहीं किया था। इसलिए वेबसाइट फिर से खोली जा रही है। परिषद सचिव पीएस बघेल ने बताया कि संबंधित शिक्षक तय समयावधि में ऑनलाइन आवेदन करें।

आवेदन की समय सारिणी

ऑनलाइन आवेदनपत्र का पंजीकरण/आवेदन पत्र सबमिट/बीएसए कार्यालय में आवेदन की प्रति जमा करना : 18 से 21 दिसंबर।





जिला स्तर पर काउंसिलिंग/ऑनलाइन सत्यापन : 22 व 24 दिसंबर।





बीएसए की ओर से काउंसिलिंग के बाद डाटा लॉक करना : 26 दिसंबर।





सूची का प्रकाशन : 30 दिसंबर।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।