एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उ0प्रा0वि0 भगवत नगर परसिया (कम्पोजिट) फरेंदा , महराजगंज में क्षेत्रीय विधायक ने किया स्मार्ट क्लॉस एवं पुस्तकालय का उद्दघाटन

0 comments

महराजगंज : उ0प्रा0वि0 भगवत नगर परसिया (कम्पोजिट) फरेंदा , महराजगंज में क्षेत्रीय विधायक ने किया स्मार्ट क्लॉस एवं पुस्तकालय का उद्दघाटन

फरेंदा विकास खण्ड के उच्च प्राथमिक विद्यालय भगवत नगर परसिया में बसन्त पंचमी की पूर्व संध्या पर स्मार्ट क्लॉस एवं पुस्तकालय का उद्दघाटन  मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक माननीय बजरंग बहादुर सिंह ने फीता काटकर किया ।
इस अवसर पर विधायक जी विद्यालय के सुंदर और आकर्षक परिवेश की सराहना करते हुए प्रधानाध्यापक एवं विद्यालय की उपलब्धियों की तारीफ की । उन्होंने कहा कि स्मार्ट क्लॉस बच्चों को स्कूल से जोड़े रखने में काफी सहायक साबित होगा ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री तारकेश्वर पाण्डेय ने कहा कि स्मार्ट क्लॉस से बच्चों की प्रतिभा में और निखार आयेगा , एवं मिशन प्रेरणा के लक्ष्य को हासिल करने में सुविधा भी रहेगी ।
प्रधानाध्यापक अरविन्द कुमार गौड़ ने कहा कि स्मार्ट क्लॉस के संचालन से बच्चों में  किताबी ज्ञान के साथ-साथ रचनात्मक एवं दृश्य बोधात्मक क्षमता का विकास होगा ।
मुख्य अतिथि का स्वागत उदबोधन करते हुये ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बबलू गुप्ता ने कहा कि स्मार्ट क्लॉस संचालन से विद्यालय के शिक्षा स्तर में उत्तरोत्तर सुधार होगा ।
प्राथमिक शिक्षक संघ फरेंदा इकाई के ब्लाक मंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्मार्ट क्लॉस शुरू होने से बच्चों में शिक्षा के प्रति रोचकता  एवं ठहराव बढ़ेगी ।
कार्यक्रम को पूर्व प्रधानाध्यापक श्री राजेन्द्र प्रसाद वर्मा  ने भी सम्बोधित किया ।
कार्यक्रम का संचालन नरेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने किया । इस अवसर पर ए0आर 0 पी0 कृष्ण कुमार मौर्या एवं धर्मेश कुमार एवं शिक्षक अवधेश वर्मा , बृजेश विश्वकर्मा , अजय कुशवाहा , सरोज कुमारी , निशा यादव , प्रियंबदा , प्रियंका यादव , शेषा मिश्रा , ज्ञानमती एवं गांव के सम्मानित अभिभावक गण मौजूद रहे ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।