एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : यूपी 15 फरवरी से पूर्ण रूप से संचालित होंगे सभी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय और शिक्षण संस्थान

0 comments
लखनऊ : यूपी 15 फरवरी से पूर्ण रूप से संचालित होंगे सभी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय और शिक्षण संस्थान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ उच्च शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के अंतर्गत समस्त विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, शिक्षण संस्थान 15 फरवरी से पूर्ण रूप से संचालित किए जाएंगे। वहीं डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने 16 फरवरी से शुरू हो रही सेमेस्टर परीक्षाओं का प्रवेश पत्र शुक्रवार को जारी कर दिया। यूजी-पीजी परीक्षाओं का प्रवेश पत्र कॉलेजों की लॉगइन में उपलब्ध कराया गया है। वहीं एकेडमिक काउंसिल के निर्णय के अनुसार, कम उपस्थिति के आधार पर संस्था छात्रों को परीक्षा से रोकेंगे नहीं।परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार की ओर से कॉलेजों को भेजी सूचना में कहा गया है कि सत्र 2020-21 की विषम सेमेस्टर यूजी-पीजी रेगुलर व कैरी ओवर व एमटेक, एमफार्मा, एमआर्क की परीक्षाओं का प्रवेश पत्र कॉलेज लॉगइन में उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने कहा है कि कॉलेज की ओर से योग्य विद्यार्थियों की सूची वेरीफाई करने के साथ ही छात्रों के प्रवेश पत्र सीधे उनके लॉगइन में उपलब्ध हो जाएंगे। छात्र अपनी लॉगइन से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।इसी क्रम में विवि प्रशासन ने तीसरे, चौथे व पांचवें सेमेस्टर की रेगुलर व कैरी ओवर परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों की जानकारी के लिए पेपर पैटर्न की सूचना जारी की है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अधिकतर पेपर तीन हिस्से में होगा। पहले दो नंबर वाले शॉर्ट आंसर वाले सवाल होंगे। दूसरे भाग में पांच सवाल, एक सभी यूनिट से होंगे। इसमें से तीन सवाल अटेंप्ट करने होंगे। तीसरे भाग में पांच सवाल आंतरिक च्वॉइस के होंगे। परीक्षा नियंत्रक ने कॉलेजों को इससे विद्यार्थियों को अवगत कराने को कहा है।

फर्स्ट व सेकेंड ईयर का संशोधित परीक्षा कार्यक्रम भी जारी

लखनऊ। विद्यार्थियों को पेपर के बीच गैप देने के परीक्षा समिति के निर्णय के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को ही फर्स्ट व सेकेंड ईयर यूजी-पीजी का संशोधित परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक ने कॉलेजों से कहा है कि वे इससे विद्यार्थियों को अवगत कराएं और सूचना पटलों पर भी चस्पा करें। 16 फरवरी से शुरू हो रही परीक्षाओं को देखते हुए विवि प्रशासन ने 16 से 18 फरवरी तक स्टूडेंट सेल का कार्य स्थगित कर दिया है। इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही लिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।