एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : कोविड -19 के दृष्टिगत शासन के निर्देश पर विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1-8 तक के बच्चों को खाद्य सुरक्षा प्रतिपूर्ति न कराते जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी देखें।

0 comments
महराजगंज : कोविड -19 के दृष्टिगत शासन के निर्देश पर विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1-8 तक के बच्चों को खाद्य सुरक्षा प्रतिपूर्ति न कराते जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी देखें।


कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज । 
              - कारण बताओ नोटिस 

पत्रांक /  10218-21 2020-21/ दिनांक 05/02/21
1-श्री मुख्तारूल हक प्र 0 अ 0 / प्र0 प्र0 अ0 प्रा 0 वि0 धरैची 
2 - श्री अनीश अहमद खान प्र 0 अ 0 / प्र 0 प्र 0 अ0 पू 0 मा0धरैची विकास खण्ड - बृजमनगंज । 

कोविड -19 के दृष्टिगत शासन के निर्देश पर विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1-8 तक के बच्चों को खाद्य सुरक्षा प्रतिपूर्ति के रूप में 76 दिन ( 24 मार्च 2020 से 30 जून 2020 ) का खाद्यान्न एवं धनराशि तथा 49 दिन ( जुलाई व अगस्त 2020 ) का खाद्यान्न एवं धनराशि छात्र - छात्राओं अथवा अभिभावकों को प्राप्त कराने हेतु उपलब्ध करा दिया गया है । आई 0 जी 0 आर 0 एस 0 से प्राप्त शिकायत के आधार पर सत्यापन किये जाने के उपरान्त पाया गया कि उपरोक्त दोनों विद्यालयों पर अद्यतन 76 दिन का शत प्रतिशत खाद्यान्न का वितरण नहीं हुआ है । एवं 76 दिन की धनराशि का स्थानान्तरण अद्यतन नहीं हुआ है । इसी प्रकार अद्यतन 49 दिवस हेतु खाद्यान्न का वितरण भी अद्यतन नही कराया गया है । यह स्थिति अत्यन्त ही खेद जनक है । आप लोगो द्वारा शासन के आदेशो एवं निर्देशो का सनयानुसार अनुपालन नहीं किया जा रहा है , जिसके कारण शासन की योजनओं का लाभ लाभार्थियों तक समयानुसार नहीं पहुंच रहा है । यह स्थिति आपके कार्यों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता की प्रतीक है , जिसकी कड़ी भर्त्सना की जाती है । अतःआदेशित किया जाता है कि उपरोक्त के सम्बन्ध में अपना स्पष्टीकरण 02 दिवस में अघोहस्ताक्षरी को लिखित रूप से प्राप्त कराना सुनिश्चित करे , अन्यथा की दशा में विभागीय नियमों के आलोक में आपको निलंबित करते हुए आपके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही सम्पादित की जायेगी जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी आपकी होगी । 

( ओम प्रकाश यादव )
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज ।

 पृ ० सं ० /       / 2020-21 - तदिनांक । 

प्रतिलिपि - निम्नलिखित को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित । 
1. निदेशक मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण उ ० प्र ० लखनऊ ।
2.जिलाधिकारी महराजगंज । 

( ओम प्रकाश यादव ) 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।