एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोण्डा : स्थानांतरित शिक्षकों से वसूली के आरोप में बीईओ निलंबित, वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हुआ था धन उगाही का पर्चा

0 comments
गोण्डा : स्थानांतरित शिक्षकों से वसूली के आरोप में बीईओ निलंबित, वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हुआ था धन उगाही का पर्चा

अपर शिक्षा निदेशक ने की कार्रवाई बीएसए ने की पुष्टि

बीईओ (खंड शिक्षाधिकारी) को डायट दर्जीकुआं से संबद्ध करके जेडी अयोध्या को सौंपी गई है जांच

गोंडा, जेएनएन। अंतर जनपदीय स्थानांतरण प्राप्त करने वाले शिक्षकों को कार्यमुक्त करने से पूर्व रुपये वसूलने के आरोप में वजीरगंज की खंड शिक्षा अधिकारी ममता सिंह को निलंबित कर दिया गया है। बीईओ (खंड शिक्षाधिकारी) को डायट दर्जीकुआं से संबद्ध करके जेडी अयोध्या को जांच सौंपी गई है।बेसिक शिक्षा परिषद ने शिक्षकों का अंतर जनपदीय स्थानांतरण किया था। यहां 1085 अध्यापकों को इसका लाभ मिला है। स्कूल से लेकर ब्लॉक संसाधन केंद्र व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से अध्यापकों को कार्यमुक्त आदेश प्राप्त करना था। इसके बाद ही वह स्थानांतरित जिले में कार्यभार ग्रहण कर सकते थे। मंगलवार की देर रात वाट्सएप ग्रुपों पर एक पर्चा वायरल हुआ। इसमें वजीरगंज के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत रहे अंतर जनपदीय स्थानांतरण प्राप्त करने वाले शिक्षकों से वसूले गए धन का हिसाब लिखा हुआ था। एक-एक शिक्षक से दो-दो हजार रुपये वसूले जाने की बात लिखी थी, जिस नंबर से पर्चा वायरल हुआ था। संबंधित अध्यापक शिवशंकर सिंह से अधिकारियों ने बात की। आरोप है कि उन्होंने रुपये वसूलने की बात को सत्य बताया। साथ ही इसमें बीईओ की संलिप्तता की भी पुष्टि की। उक्त कार्य को कर्मचारी नियमावली के विपरीत मानकर खंड शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बीईओ के निलंबन की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि नवाबगंज के खंड शिक्षाधिकारी को वजीरगंज का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

एडी ने दिया एफआइआर का आदेश

शिक्षकों से वसूली के मामले में देवीपाटन मंडल के सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक (एडी) विनय मोहन वन ने बीएसए को एफआइआर कराने का आदेश दिया है। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी के साथ ही लेखाकार विपिन श्रीवास्तव व प्रधानाध्यापक शिवशंकर सिंह के खिलाफ मुकदमा कराकर रिपोर्ट मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।