एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : डीएलएड-बीटीसी परीक्षा स्क्रूटनी के लिए आवेदन चार फरवरी से चार मार्च के बीच

0 comments
प्रयागराज : डीएलएड-बीटीसी परीक्षा स्क्रूटनी के लिए आवेदन चार फरवरी से चार मार्च के बीच

प्रयागराज। बीटीसी प्रशिक्षण 2013, 2014, 2015 एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2017, 2018 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2019 द्वितीय सेमेस्टर की स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन चार फरवरी से चार मार्च के बीच लिए जाएंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि डायट एवं निजी संस्थान, दोनों के प्रशिक्षु ऑनलाइन आवेदन के लिए अलग-अलग वेबसाइट पर क्लिक करके दिए गए पासवर्ड से आवेदन करेंगे।

प्रशिक्षु यहां करे आवेदन

बीटीसी प्रशिक्षण 2013, 2015 एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2018 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट http://btcexam.in पर भरे जाएंगे। बीटीसी 2014 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के अभ्यर्थियों की स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र वेबसाइट http://entdata.in/login.php पर भरे जाएंगे। डीएलएड प्रशिक्षण 2017 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2019 द्वितीय सेमेस्टर के अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट http://www.updeledexam.in/ पर भरे जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।