एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षाक्षेत्र लक्ष्मीपुर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव एवं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी की उपस्थिति में नवनियुक्त शिक्षकों का हुआ जोरदार स्वागत सम्मान

0 comments
महराजगंज : शिक्षाक्षेत्र लक्ष्मीपुर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव एवं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी की उपस्थिति में नवनियुक्त शिक्षकों का हुआ जोरदार स्वागत सम्मान

महराजगंज : आज ब्लाक सभागार में ब्लाक शिक्षा क्षेत्र लक्ष्मीपुर में आये हुए नवागत शिक्षकों का भव्य स्वागत करते हुए पेन प्रतीक स्वरूप भेंट किया गया और साथ ही साथ शिक्षक उन्नयन गोष्ठी पर ध्यान आकर्षित किया गया। 
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष श्री केशव मणि त्रिपाठी ने माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण करके कार्यक्रम की शुरुआत की तथा उन्होंने नवागत शिक्षकों व शिक्षिकाओं का उत्साहवर्धन करने के साथ ही शिक्षा उन्नयन गोष्ठी पर प्रकाश डाला और शिक्षकों को आश्वस्त किया कि आप सभी की समस्याओं के निस्तारण के लिए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ हर पल आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के कटिबद्ध है। साथ ही आप से अपेक्षा भी कर रहा हूं कि आप सब अपने पद की गरिमा को भी बनाये रखते हुए अपने कार्यों में जी जान से विद्यालयों पर बच्चों के साथ जुड़ेगें।


मंचासीन अन्य अतिथियों ने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए उन्हें अपने पद की गरिमा को बनाये रखने के लिए उनका ध्यान आकृष्ट कराया|

नवनियुक्त शिक्षकों के सम्मान कार्यक्रम के प्रारम्भ होने के साथ ही मंचासीन सभी अतिथियों को माल्यार्पण सहित बैच लगाकर सम्मानित किया गया इसके साथ ही मंचासीन मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं वित्त लेखाधिकारी रमेशचन्द्र पाण्डेय महोदय को ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंट किया । इसके बाद विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ महराजगंज के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी जी को ब्लाक कोषाध्यक्ष/संघ के जनपदीय मीडिया प्रभारी दयानन्द त्रिपाठी ने भी अंगवस्त्र भेंट किया । इसी क्रम में स्टेट बैंक महराजगंज चीफ मैनेजर और शाखा प्रबंधक मोहनपुर व लक्ष्मीपुर और घुघुली अध्यक्ष अरविंद गुप्ता जी को भी अंगवस्त्र भेंट किया गया ।


कार्यक्रम के दौरान अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री ओमप्रकाश यादव और वित्त एवं लेखाधिकारी रमेशचन्द्र पाण्डेय ने शिक्षक उन्नयन गोष्ठी हेतु संपूर्ण जनपद को प्रेरक बनाने की अपील के साथ ब्लाक लक्ष्मीपुर को भी प्रेरक बनाने की भी अपील की और इसके साथ ही नवनियुक्त शिक्षकों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि आप शिक्षा के क्षेत्र में एक आशा के साथ समाज के अग्रणी हैं। वर्तमान समय में परिषदीय विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था अपने परिवर्तन के कालचक्र में चल रहा है जिसमें आप सबकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है।


इस अवसर पर जूनियर शिक्षक संघ अध्यक्ष विचित्र नारायण त्रिपाठी, मंत्री डाॅ प्रभुनाथ गुप्ता, घुघुली अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, विजय प्रकाश द्विवेदी, विकास मिश्रा, दिनेश यादव, हरिश्चंद्र यादव, गिरिजेश कुमार पाण्डेय, अजय पटेल, संजय पटेल, रामसेवक यादव, सुनील कुमार प्रजापति, अजय पाल, विंध्याचल चौधरी, शर्मिष्ठा सिंह, मंजू चौधरी जी, मोहीनीस वर्मा, शिवराज पासवान, शिवम् त्रिपाठी, संजय यादव, देवेन्द्र राव, केशव सिंह, जनार्दन जी, संजय चौधरी, विनय साहनी, प्रदीप कुमार सिंह, रामकृपाल वरूण जी, मिथिलेश सिंह व अन्य शिक्षक उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम का शानदार संचालन मनोज कुमार दूबे जी ने किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।