एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कौशाम्बी : विद्यालय आवंटन के लिए दिन भर हलकान रहे शिक्षक

0 comments
कौशाम्बी : विद्यालय आवंटन के लिए दिन भर हलकान रहे शिक्षक

कौशांबी : अंतरजनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों को विभिन्न विद्यालयों में तैनाती मिलनी है। इसके लिए गुरुवार को तमाम शिक्षक बीएसए कार्यालय आए। दोपहर तक आवंटन की संभावना में डटे रहे। लेकिन शासन से सूची नहीं आई। जिससे शिक्षकों को मायूस होकर लौटना पड़ा। अब शिक्षक शुक्रवार को कार्यालय आएंगे। यदि सूची जारी नहीं हुई तो शुक्रवार को भी शिक्षकों को बैरंग लौटना होगा।

अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया में जिले में 241 शिक्षकों की तैनाती दिए जाने का आदेश आया था। इन शिक्षकों में 200 ने जिले पर कार्यभार ग्रहण कर लिया है जबकि 41 शिक्षकों ने उपस्थिति नहीं दर्ज कराई है। सभी शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किया जाना है। इसके लिए गुरुवार व शुक्रवार का दिन सुनिश्चित किया गया था। गुरुवार को शिक्षक समय से बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय आ गए। दोपहर तक विद्यालय आवंटन के इंतजार में कार्यालय के बाहर खड़े रहे, लेकिन दोपहर बाद सूची न आने की बात करते हुए उनको घर भेज दिया गया। अब शुक्रवार को दोबारा उनको आना होगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश सिंह ने बताया कि शिक्षकों की तैनाती के लिए शासन से सूची आएगी। अब तक तकनीकी कमी के कारण जिले में सूची नहीं आ सकी। ऐसे में शिक्षकों की तैनाती प्रभावित हो रही है। शुक्रवार को यदि सूची आती है तो शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।