एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : CM योगी आदित्यनाथ के निर्देश- 10 दिन में स्कूलों में शुरू हो छठी से 12वीं तक की पढ़ाई

0 comments

लखनऊ : CM योगी आदित्यनाथ के निर्देश- 10 दिन में स्कूलों में शुरू हो छठी से 12वीं तक की पढ़ाई


Lucknow News in Hindi

Team-11 के साथ हुई अनलॉक की समीक्षा बैठक के दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश, कहा- Covid गाइडलाइंस के अनुसार ही खुलें स्कूल.

Breaking News: CM योगी आदित्यनाथ के निर्देश- 10 दिन में स्कूलों में शुरू हो छठी से 12वीं तक की पढ़ाई
सीएम ने इस दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों की ‌स्थिति का आकलन करने के भी निर्देश दिए. (File)
लखनऊ. कोरोना महामारी के चलते बंद हुए स्कूलों को खोलने का दौर अब शुरू हो गया है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब स्कूल खोलने के निर्देश नए सिरे से जारी कर दिए हैं. सीएम ने निर्देश दिया है कि कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल दस दिन के अंदर खोले जाएं और पढ़ाई शुरू करवाई जाए. मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर हुई कोविड अनलॉक व्यवस्‍था की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि केंद्र की गाइडलाइंस के अनुसार इन कक्षाओं की पढ़ाई दस दिन में शुरू करवाने के संबंध में विचार किया जाए. अब माना जा रहा है कि प्रदेश में 12 फरवरी से स्कूल खोल दिए जाएंगे.

पहले हो स्थिति का पूरा आकलन

सीएम ने टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि सभी जगहों पर स्थिति का पूरा आकलन किया जाए. इसके बाद ही कक्षाओं का संचालन हो. उन्होंने कहा कि जिलों की स्थितियों का सही से आकलन जरूरी है, ऐसा करने से किसी भी खतरे से पहले ही बचा जा सकता है. साथ ही उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सभी जगह पर कक्षाएं कोविड गाइडलाइंस के अनुसार ही चलाई जाएं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।