एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : UP Board समय से आपत्तियों का निस्तारण नहीं कर सके डीआईओएस

0 comments
प्रयागराज : UP Board समय से आपत्तियों का निस्तारण नहीं कर सके डीआईओएस

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता:24 अप्रैल से प्रस्तावित यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए निर्धारित केंद्रों की पहली सूची में मिली आपत्तियों का निस्तारण जिला विद्यालय निरीक्षक समय से नहीं कर सके हैं। बोर्ड की ओर से 21 जनवरी को जारी संशोधित कार्यक्रम के अनुसार 9 फरवरी तक आपत्तियों का औचित्यपूर्ण निस्तारण कर एवं जनपदीय समिति से अनुमोदित सूची बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करना था। लेकिन डेडलाइन बीतने के बावजूद दर्जनों डीआईओएस इसे अपलोड नहीं कर सके हैं जबकि यूपी बोर्ड को यह सूची 13 फरवरी को वेबसाइट पर जारी करनी है। यदि किसी भी जिले में कोई व्यक्ति जनपदीय समिति द्वारा किए गए आपत्तियों के निस्तारण से असंतुष्ट है तो 18 फरवरी तक बोर्ड की ई मेल आईडी upmspexamcentre@gmail.com पर भेज सकता है।इन आपत्तियों का निस्तारण बोर्ड स्तर पर गठित केंद्र निर्धारण समिति के स्तर से किया जाएगा। परिषदीय समिति के अध्यक्ष बोर्ड के सभापति और माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय एवं सदस्य सचिव बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल है। ई मेल से मिली सभी आपत्तियों का निराकरण करते हुए केंद्रों की अंतिम सूची 22 फरवरी को जारी होगी।

जितने केंद्र नहीं, उससे दोगुनी आपत्तियां

केंद्र निर्धारण के दौरान जिले स्तर पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने के कारण आपत्तियों के निस्तारण में देरी हो रही है। एक एक जिले में जितने केंद्र बने है उससे दोगुनी आपत्तियां आईं हैं। प्रयागराज में ही 300 केंद्रों पर 600 आपत्तियां आई थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।