एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : ग्रेड-पे के आधार पर होगी मतदान कर्मियों की तैनाती, प्रत्येक टीम में होंगे चार कर्मी, तृतीय मतदान कर्मी के रूप में संविदाकर्मी भी होंगे तैनात

0 comments
महराजगंज : ग्रेड-पे के आधार पर होगी मतदान कर्मियों की तैनाती, प्रत्येक टीम में होंगे चार कर्मी, तृतीय मतदान कर्मी के रूप में संविदाकर्मी भी होंगे तैनात

संवाद न्यूज एजेंसी
महराजगंज। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बार प्रत्येक मतदान टीम में चार कर्मियों को रखा जाएगा। ग्रेड-पे के आधार पर मतदान कर्मियों की तैनाती होगी। तृतीय मतदान कर्मी के रूप में संविदाकर्मी को भी लगाए जाने की व्यवस्था बनाई गई है।
चुनाव आयोग ने मंडल में एक चरण में निर्वाचन कराने की बात कही है। यह भी कहा कि प्रत्येक पोलिंग पार्टी में पीठासीन अधिकारी के अतिरिक्त तीन मतदान अधिकारी तैनात होंगे। तृतीय मतदान अधिकारी के रूप में संविदाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। कर्मियों की तैनाती को लेकर जिम्मेदारों को ग्रेड पे का भी ध्यान रखना होगा। पंचस्थानीय चुनाव कार्यालय के प्रभारी धनंजय कुमार दूबे ने बताया कि इस बार मतदान कार्मिकों की तैनाती में ग्रेड-पे का ध्यान रखे जाने का निर्देश दिया गया है। उसका अनुपालन कराया जाएगा।
by TaboolaSponsored Links
Jaunpur में प्रयोग की गई गाड़ी के दाम आपको चौंका सकते है
उपयोग की गयी गाड़ी की क़ीमत | विज्ञापन ढूंढे

---------------
4600 से 5400 ग्रेड-पे वाले बनेंगे पीठासीन अधिकारी
आयोग द्वारा दिए गए निर्देश के मुताबिक 4600 से 5400 ग्रेड-पे वाले कार्मिकों को पीठासीन अधिकारी बनाया जाएगा। 1900 से 4200 तक के ग्रेड-पे वाले कार्मिकों को मतदान अधिकारी प्रथम व द्वितीय बनाया जाएगा। 1800 ग्रेड-पे व संविदा कर्मियों को तृतीय मतदान अधिकारी के रूप में भी तैनात किया जाएगा।
--------------
दल में एक से अधिक हो सकते हैं संविदाकर्मी
आयोग द्वारा दी गई व्यवस्था के मुताबिक किसी भी मतदान दल में एक से अधिक भी संविदाकर्मी हो सकते हैं। किसी मतदान दल में एक से अधिक महिला कार्मिक भी हो सकती हैं।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।