एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : UP Board 10th & 12th Exam 2021: छात्रों को प्रमोट करने का फार्मूला तैयार

0 comments




UP Board 10th & 12th Exam 2021: छात्रों को प्रमोट करने का फार्मूला तैयार

यूपी बोर्ड के छात्रों को वार्षिक परीक्षा व प्री बोर्ड के औसत अंकों के आधार पर प्रमोशन मिलेगा।

UP Board 10th 12th Exam 2021 यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा निरस्त कर विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने की घोषणा के बाद अब रिजल्ट तैयार करने का काम तेज हो गया है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने के लिए मंथन किया जा रहा है।

लखनऊ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा निरस्त कर विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने की घोषणा के बाद अब रिजल्ट तैयार करने का काम तेज हो गया है। अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक शिक्षा) आराधना शुक्ला की अध्यक्षता में शनिवार को राजधानी में स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशक के शिविर कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें प्रोन्नति के फार्मूले पर चर्चा की गई। रविवार को भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों के शिक्षाधिकारियों से प्रोन्नति के मसले पर चर्चा की जाएगी।


फिलहाल शनिवार को हुई बैठक में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 56 लाख विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने के लिए कई बिंदुओं पर मंथन किया गया। इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों का रिजल्ट कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा के अंकों व कक्षा 11 में मिले अंकों के औसत के आधार पर तैयार किया जाएगा। अगर कक्षा 11 के वार्षिक परीक्षा के अंक उपलब्ध नहीं होंगे तो उस स्थिति में कक्षा 12 की प्री बोर्ड परीक्षा के अंकों को जोड़ा जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।