एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : 174 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका गया

0 comments
महराजगंज : 174 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका गया

महराजगंज। खाद्य सुरक्षा वितरण का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर फीड न करने वाले 11 ब्लॉक के 174 परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका गया है। बेसिक शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने प्रधानाध्यापकों को अविलंब विवरण दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

कोविड काल में स्कूल बंद होने की वजह से विद्यार्थियों के खाद्य सुरक्षा एवं भत्ते के वितरण संबंधी जानकारी को प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए थे। इसके तहत धानी ब्लॉक के चार, बृजमनगंज ब्लॉक के 16, पनियरा ब्लॉक के 24, मिठौरा ब्लॉक के 11, लक्ष्मीपुर ब्लॉक के 44, सदर ब्लॉक के 26, फरेंदा ब्लॉक के 15, नौतनवां ब्लॉक के 21, घुघली ब्लॉक के नौ तथा निचलौल व सिसवा ब्लॉक के दो-दो प्रधानाध्यापकों ने प्रेरणा पोर्टल पर विवरण को फीड करने में रुचि नहीं दिखाई। इस पर विभाग ने सभी प्रधानाध्यापकों के सितंबर के वेतन को रोक दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि दायित्व में लापरवाही पर 174 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका गया है। शीघ्र ही विवरण को पोर्टल पर अपलोड कराने के निर्देश दिए गए हैं।

28 विद्यालयों को भेजा गया पत्र

जिला समन्वयक एमडीएम शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा वितरण का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर फीड न करने वाले माध्यमिक शिक्षा विभाग के 18 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों का वेतन रोकने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक, सात मदरसों के प्रधानाचार्यों का वेतन रोकने के लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तथा समाज कल्याण के तीन विद्यालयों के जिम्मेदारों का वेतन रोकने के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी को पत्र भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।