एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : विकास खण्ड नौतनवा के प्राथमिक विद्यालय चकदह परसहवा में जान जोखिम में डालकर विद्यालय पहुंच रहे बच्चे

0 comments


महराजगंज : विकास खण्ड नौतनवा के प्राथमिक विद्यालय चकदह परसहवा में जान जोखिम में डालकर विद्यालय पहुंच रहे बच्चे





नौतनवा विकास खंड क्षेत्र के चकदह टोला परसहवा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का संपर्क









जान जोखिम में डालकर विद्यालय पहुंच रहे बच्चे

परसामलिक : नौतनवा विकास खंड क्षेत्र के चकदह टोला परसहवा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का संपर्क मार्ग समीप से होकर बहने वाले नाले की बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे विद्यालय आने वाले छात्र- छात्राओं को जान जोखिम में डालकर विद्यालय आने जाने की मजबूरी है। बावजूद इसके बच्चों को हो रही इस समस्या पर विभागीय लोगों की नजर नहीं है।

क्षेत्र के चकदह टोला परसहवा गांव के प्राथमिक विद्यालय तक पहुंचने के लिए नाले के बांध पर बने खड़ंजा मार्ग से होकर जाना पड़ता है। लेकिन बाढ़ के कारण यह संपर्क मार्ग खतरनाक ढंग से जगह -जगह क्षतिग्रस्त होकर नाले में समा गया है। इससे यहां पंजीकृत कुल 105 छात्र- छात्राओं को जान जोखिम में डालकर इसी मार्ग से विद्यालय आने-जाने की मजबूरी है। छात्रा विजय लक्ष्मी, अभिषेक, गुंजन, मोहिनी आदि ने बताया कि क्षतिग्रस्त मार्ग से गुजरते समय हमेशा डर बना रहता है। समस्या को देखते हुए बहुत से अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने से भी कतराने लगे हैं। प्रधानाध्यापक अमरेश कुमार ने बताया कि संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण बच्चों को सहयोगी शिक्षकों के सहारे विद्यालय पहुंचाया जाता है। समस्या के संबंध में ग्राम प्रधान को भी अवगत कराया जा चुका है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।