एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ लक्ष्मीपुर के ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी एवं मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने 5 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर निकाली जा रही मोटर सायकिल रैली में पूरे जोश खरोश से शिक्षक करें प्रतिभाग किया आह्वान

0 comments
महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ लक्ष्मीपुर के ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी एवं मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने 5 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर निकाली जा रही मोटर सायकिल रैली में पूरे जोश खरोश से शिक्षक करें प्रतिभाग किया आह्वान
लक्ष्मीपुर / महराजगंज । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ लक्ष्मीपुर के ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी एवं मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने कहा है कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली सहित 21 सूत्रीय मांगो को लेकर 5 अक्टूबर दिन मंगलवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा जनपद मुख्यालय पर अपराह्न 2 बजे से 5 बजे तक मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी तत्पश्चात जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

कोषाध्यक्ष/जनपदीय प्रचार मंत्री दयानन्द त्रिपाठी ने कहा कि सरकार लगातार शिक्षकों, शिक्षामित्रों अनुदेशकों की मांगों की अनदेखी कर रही है । ऐसे में प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर 5 अक्टूबर को सभी शिक्षक मोटरसायकिल रैली में शामिल हों । जिससे कि हम सभी अपनी मांगों को पूरा करा सकें । ज्ञातव्य है कि अपनी इन्हीं मांगों को लेकर 14 सितंबर को शिक्षक संघ ने ब्लाक मुख्यालयों पर धरना दिया था। इसी क्रम में ब्लॉक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी एवं मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने सभी शिक्षकों से भारी संख्या में इस रैली में शामिल होने का आह्वान किया है ।

उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली के अतिरिक्त पदोन्नति ,वेतन विसंगति ,शिक्षामित्रों ,अनुदेशकों को नियमित कराना, रसोइयों के मानदेय में वृद्धि ,अंतर्जनपदीय स्थानांतरण, जिले के अंदर स्थानांतरण आदि प्रमुख मुद्दे हैं। जिनकों लेकर प्राशिसं शिक्षक संगठन क्रमवार आंदोलन की रुपरेखा तय कर चुका है । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।