एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बागपत : छात्रों के डाटा फीडिग में शिक्षकों ने किए हाथ खड़े, बहिष्कार किया

0 comments
बागपत : छात्रों के डाटा फीडिग में शिक्षकों ने किए हाथ खड़े, बहिष्कार किया

बागपत, जेएनएन। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने बागपत बीआरसी पर खंड शिक्षा अधिकारी को और स्कूल शिक्षा महानिदेशक को मांगों का ज्ञापन सौंपा। बागपत ब्लाक के अध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि यूनिफार्म, स्वेटर, स्कूल बैग एवं जूते, मोजे की धनराशि छात्रों के अभिभावकों के खाते में आनलाइन ट्रांसफर होनी है। शिक्षकों को जिम्मेदारी दी जा रही है कि अभिभावकों के बैंक खाता को आधार लिक कराना है। साथ ही छात्रों के डाटा फीडिग का भी कार्य शिक्षकों को दिया गया है। इस कार्य में समस्या बहुत है। 20 प्रतिशत शिक्षक ऐसे हैं, जिन्हें एंड्राएड फोन चलाना नहीं आता है। कहा कि यह कार्य लिपिकों का, जिसके लिए शिक्षकों को बाध्य किया जा रहा है। यह उचित नहीं है। यह अनिवार्य शिक्षा अधिनियम 2011 के नियम सात का उल्लंघन है। इस आदेश से शिक्षकों में आक्रोश है। शिक्षकों ने छात्रों के डाटा फीडिग के कार्य का बहिष्कार कर दिया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री राजकुमार शर्मा, मनोज कुमार, कल्पना त्यागी, मंजू देवी, विनोद कुमार, स्वाति राणा आदि मौजूद रहे।

बीईओ को सौंपा ज्ञापन

खेकड़ा : शुक्रवार को बीआरसी परिसर में परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों ने हंगामा किया। कहा कि अधिकांश शिक्षकों के पास एंड्रायड फोन नहीं है। ऐसे में डीबीटी के माध्यम से भेजी जाने वाली डाटा फीडिग नहीं कर सकते हैं। बीईओ को ज्ञापन सौंपकर डाटा फीडिग के कार्य से मुक्त कराने की मांग की। संस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।