एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : पीसीएस 2021 के अंतिम परिणाम जारी प्रतापगढ़ के अतुल टॉपर, भाई-बहन भी एक साथ बने एसडीएम

0 comments
प्रयागराज : पीसीएस 2021 के अंतिम परिणाम जारी प्रतापगढ़ के अतुल टॉपर, भाई-बहन भी एक साथ बने एसडीएम

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) 2021 का अंतिम परिणाम बुधवार शाम घोषित कर दिया। कुल 29 प्रकार के 678 पदों के सापेक्ष से 627 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है। सचिव आलोक कुमार के अनुसार योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण श्रम प्रवर्तन अधिकारी के दो और प्रधानाचार्य के 49 समेत कुल 51 पद खाली रह गए। खास बात यह कि 627 चयनितों में 141 बेटियां हैं। हालांकि टॉप टेन में सिर्फ दो लड़कियां ही स्थान बना सकीं। प्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में प्रतापगढ़ में मानधाता के राजगढ़ निवासी अतुल कुमार सिंह ने टॉप किया है। उन्नाव की सौम्या मिश्रा दूसरे जबकि प्रतापगढ़ में कुमार पैलेस के पास रहने वाले अमनदीप तीसरे स्थान पर रहे। टॉप टेन में प्रयागराज से एकमात्र मेधावी मेजा के विवेक कुमार सिंह आठवें स्थान पर चुने गए हैं। आयोग ने 12 जुलाई को पीसीएस 2021 मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित किया था।21 जुलाई से पांच अगस्त तक हुए साक्षात्कार में मुख्य परीक्षा में सफल 1285 में से 1260 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। सचिव ने साफ किया है कि 120 अभ्यर्थियों का चयन अभिलेखों के अभाव में औपबंधिक रूप से किया गया है। चयन अभ्यर्थियों की संस्तुतियां शीघ्र शासन को भेज दी जाएंगी जिसके बाद प्राप्तांक एवं पदवार/श्रेणीवार कटऑफ अंक भी आयोग की वेबसाइट पर जारी होंगे। गौरतलब है कि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की डबल बेंच ने मंगलवार को पूर्व सैनिकों को आरक्षण न देने के कारण प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम निरस्त करने संबंधी सिंगल बेंच के आदेश को खारिज कर दिया था। इसी के साथ पीसीएस 2021 के अंतिम परिणाम का रास्ता साफ हो गया था।

भाई-बहन एक साथ बने एसडीएम

पीसीएस के अंतिम परिणाम में तेंदुआकलां गांव मेजा के कृष्ण कुमार सिंह के घर दोहरी खुशियों ने दस्तक दी। कृष्ण कुमार के बेटे विवेक कुमार सिंह को 8वीं और तीसरे नंबर की बेटी संध्या सिंह ने 12वीं रैंक हासिल की है।

टॉप टेन की सूची

अतुल कुमार सिंह प्रतापगढ़
सौम्या मिश्रा उन्नाव
अमनदीप प्रतापगढ़
निशांत उपाध्याय जौनपुर
चन्द्रकांत बागोड़िया रुद्रपुर उत्तरांचल
प्रवीण कुमार द्विवेदी फतेहपुर
शशि शेखर नई दिल्ली
विवेक कुमार सिंह प्रयागराज
अमित सिंह लखीमपुर खीरी
मल्लिका नैन देहरादून उत्तरांचल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।