एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सीतापुर : विद्यालयों में छात्रों एवं शिक्षकों की उपस्थिति हो शत-प्रतिशत, अनुपस्थित शिक्षकों पर होगी कठोर कारवाई

0 comments
सीतापुर : विद्यालयों में छात्रों एवं शिक्षकों की उपस्थिति हो शत-प्रतिशत, अनुपस्थित शिक्षकों पर होगी कठोर कारवाई

सीतापुर । परिषदीय स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक शुक्रवार को बाड़ी गांव में की गई, जिसमें निपुण भारत मिशन के क्रियाकलापों की चर्चा की गई। बैठक में प्रधानाध्यापकों से खंड शिक्षा अधिकारी उमेश कुमार गौतम ने ऑपरेशन कायाकल्प, आधार सत्यापन, यू-डायस प्लस डीसीएफ फीडिंग, निपुण भारत मिशन स्कूल रेडीनेस गतिविधियों का संचालन, प्रेरणा का सदुपयोग और लाभार्थी का फोटो अपलोड करने की स्थिति की जानकारी ली। 


बीईओ उमेश कुमार गौतम ने कहा कि विद्यालयों में छात्रों एवं शिक्षकों की उपस्थिति शत-प्रतिशत सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान अगर कोई अध्यापक अनुपस्थित पाया गया तो उसके विरुद्ध कठोर कारवाई की जाएगी। इस मौके पर उमेश कुमार सिंह, मनोज यादव, प्रभात शुक्ला, पवन त्रिपाठी, उदय प्रताप सिंह, समीर श्रीवास्तव, गिरीश चंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।