एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : राघवेन्द्र नाथ पाण्डेय तीसरी बार अध्यक्ष एवं मनौवर अली अंसारी मंत्री पद पर पांचवीं बार हुए निर्वाचित

0 comments
महराजगंज : राघवेन्द्र नाथ पाण्डेय तीसरी बार अध्यक्ष एवं मनौवर अली अंसारी मंत्री पद पर पांचवीं बार हुए निर्वाचित


महराजगंज : आज दिनांक 07/11/2022 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ विकास क्षेत्र फरेन्दा के बीआर सी पर निर्धारित समय पर निर्वाचन प्रक्रिया को जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी और जिलामंत्री जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार मिश्र, पर्यवेक्षक बैजनाथ सिंह अध्यक्ष सदर तथा अखिलेश पाठक मंत्री सदर एवं धन्नू चौहान मंत्री निचलौल एवं दयानन्द त्रिपाठी जिला मीडिया प्रभारी लक्ष्मीपुर की उपस्थिति में प्रारंभ किया गया । अध्यक्ष पद के लिए राघवेन्द्र नाथ पाण्डेय और महेंद्र यादव ने नामांकन किया और मंत्री पद के लिए मनौवर अली अंसारी एवं हरप्रीत सिंह राजपाल एवं वेदप्रकाश सिंह ने नामांकन किया। जबकि नामांकन वापसी के समय में वेदप्रकाश सिंह ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

निर्धारित समय के बाद सभी का नामांकन वैध पाया गया और मतदान प्रक्रिया प्रारंभ किया गया । नौतनवां विकास क्षेत्र के कुल 511 शिक्षक सदस्य थे जिनमे से 409 शिक्षकों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया जिसमे अध्यक्ष पद के लिए राघवेन्द्र नाथ पाण्डेय को 225 मत और महेंद्र यादव 182 मत प्राप्त हुआ । इस प्रकार राघवेन्द्र नाथ पाण्डेय ने महेंद्र यादव से 43 मतों से तीसरी बार विजय प्राप्त किया । मंत्री पद के लिए मनौवर अली अंसारी को 262 मत, हरप्रीत सिंह राजपाल 142 मत प्राप्त हुए इस प्रकार मंत्री पद पर कड़े मुकाबले में हरप्रीत सिंह राजपाल को 120 मतों से पराजित करके मनौवर अली अंसारी को मंत्री पद पर पांचवीं बार निर्वाचित होने का गौरव प्राप्त किया । गणना के दौरान मंत्री पद पर 05 मत और अध्यक्ष पद पर 02 को निरस्त किया गया। इस प्रकार निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण की गई। 


नवनिर्वाचित अध्यक्ष राघवेन्द्र नाथ पाण्डेय ने विजय प्राप्त करने के बाद नौतनवां के समस्त शिक्षकों/शिक्षिकाओं को धन्यवाद देते हुए शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा तत्पर रहने का भरोसा दिया । नवनिर्वाचित मंत्री मनौवर अली अंसारी ने शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा खड़े रहने और भ्रष्टाचार को समाप्त करने का संकल्प लिया। इसके साथ ही पूरी कार्य समिति ने भी शपथ ग्रहण भी कर लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी अध्यक्ष लक्ष्मीपुर, हरिश्चन्द्र चौधरी, दिनेश त्रिपाठी, कृष्णदेव, विजय प्रताप पाण्डेय, चन्द्रभान प्रसाद, चन्द्रिका प्रसाद वर्मा, राकेश बाल्मीकि, मनोज कुमार वर्मा, सुशील शाही, कृष्ण कुमार, साकेत जैन रवि प्रकाश प्रद्युमन सिंह, आनन्द पाल गौतम सहित विकास क्षेत्र नौतनवां के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।