एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

ALLAHABAD HIGHCOURT, SHIKSHAMITRA: शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के बराबर वेतन देने के लिए दाखिल याचिका में माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार से जवाब तलब लगी अगली डेट, क्लिक कर देखें।

0 comments
ALLAHABAD HIGHCOURT, SHIKSHAMITRA: शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के बराबर वेतन देने के लिए दाखिल याचिका में माननीय उच्च  न्यायालय इलाहाबाद ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार से जवाब तलब लगी अगली डेट, क्लिक कर देखें।

कोर्ट नंबर-32

केस:- WRIT-A No.- 287 of 2023

Petitioner:- Jitendra Kumar Bharati

प्रतिवादी:- भारत संघ और 7 अन्य:

याचिकाकर्ता के वकील: - सत्येंद्र चंद्र त्रिपाठी प्रतिवादी के वकील: - ए.एस.जी.आई., अन्नपूर्णा

सिंह, सीएससी, दुर्गा सिंह, निशीथ यादव

Hon'ble Vikas Budhwar,J.

याचिकाकर्ता के विद्वान अधिवक्ता श्री सत्येंद्र चंद्र त्रिपाठी, विद्वान ए.एस.जी.आई. प्रतिवादी नंबर 1 की ओर से एक विशेष सूचना, विद्वान स्थायी वकील जो उत्तरदाता 2, 3 और 5 के लिए पेश होते हैं, श्री निशीथ यादव जो 6,7 और 8 के लिए उत्तरदाताओं के लिए पेश होते हैं और सुश्री दुर्गा सिंह जो प्रतिवादी संख्या 4 के लिए पेश होती हैं .

चूंकि रिट याचिका में परमादेश में सहायक शिक्षक को भत्तों के तहत कम से कम न्यूनतम वेतनमान पर दिए जा रहे वेतन के समतुल्य वेतन का भुगतान इस आधार पर करने की मांग की गई है कि याचिकाकर्ता उन्हीं कर्तव्यों का पालन कर रहा है जो सहायक द्वारा किए गए हैं। शिक्षक, इस प्रकार उक्त मुद्दे को संबोधित करने से पहले उत्तरदाताओं द्वारा एक प्रतिक्रिया दर्ज की जानी है।

सभी उत्तरदाता एक माह की अवधि के भीतर अपना जवाब दाखिल कर सकते हैं। उसके बाद याचिकाकर्ता को प्रत्युत्तर हलफनामा दाखिल करने के लिए दो सप्ताह की अनुमति दी जाती है।

इस मामले को 3.4.2023 को सूचीबद्ध करें।

आदेश दिनांक: 16.2.2023 पीयूष

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।