एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : गबन के आरोप में चार शिक्षक निलंबित, बिना निर्माण कराए ही निकाल ली पूरी रकम खंड शिक्षा अधिकारी की मासिक रिपोर्ट से खुलासा ; तीन दिन में धन जमा करने के लिए कहा

0 comments

महराजगंज : गबन के आरोप में चार शिक्षक निलंबित, बिना निर्माण कराए ही निकाल ली पूरी रकम खंड शिक्षा अधिकारी की मासिक रिपोर्ट से खुलासा ; तीन दिन में धन जमा करने के लिए कहा

महराजगंज। परिषदीय विद्यालयों की मासिक रिपोर्ट के आधार पर सरकारी धन के गबन का मामला प्रकाश में आया है, जिसमें बीएसए ने कार्रवाई करते हुए दो प्रधानाध्यापकों और दो सहायक अध्यापकों को निलंबित कर दिया है।
सिसवां क्षेत्र के अंतर्गत परीषदीय प्राथमिक विद्यालय मधवलियां में 200 मीटर और पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 120 मीटर चहारदीवारी और गेट का निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ था, जिसके लिए धनराशि संबंधित विद्यालयों के विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में भेज दी गई थी।

परंतु खंड शिक्षा अधिकारी की मासिक रिपोर्ट के आधार पर पता चला कि निर्माण कार्य नहीं करवाया गया है। इस पर बीएसए ने तत्काल प्रभाव से सहायक अध्यापक विदेशी सिंह को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है।
धानी क्षेत्र के अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय महदेवा में 80 मीटर चहारदीवारी और गेट का निर्माण कराने के लिए धनराशि विद्यालय के प्रबंध समिति के खाते में भेजा गया था लेकिन मासिक रिपोर्ट के आधार पर पता चला कि अभी तक निर्माण पूरा नहीं हुआ है और धन को निकाल लिया गया है। इसपर बीएसए ने प्रधानाध्यापक कमरूद्दीन को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया है। इसी क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय रिठिया करखी और उच्च प्राथमिक विद्यालय बुनियादडीह के प्रधानाध्यापक रामनाथ यादव को निलंबित कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी की मासिक रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिक विद्यालय रिठिया करखी में और उच्च प्राथमिक विद्यालय बुनियादडीह में क्रमश: 70 मीटर और 140 मीटर चहारदीवारी और गेट निर्माण कार्य की धनराशि को निकाल कर गबन कर लिया गया है।

निचलौल क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पिपरिया सेमरहना के सहायक अध्यापक को गबन के आरोप में बीएसए ने धन गबन के आरोप में निलंबित कर दिया है। बीएसए जयप्रताप सिंह ने बताया कि दो अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने में सहायक अध्यापक सुरेंद्र गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है। साथ में चेतावनी देते हुए कहा गया है कि तीन दिवस के अंदर निर्माण संबधी धनराशि पुन: विद्यालय के खाते में जमाकर कर दें, नहीं तो शासकीय धन गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।