एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बहजोई : बीएसए कार्यालय में गरजे शिक्षक, सौंपा ज्ञापन, मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय बीएसए को सौंपा

0 comments

बहजोई : बीएसए कार्यालय में गरजे शिक्षक, सौंपा ज्ञापन, मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय बीएसए को सौंपा

जेएनएन, बहजोई: अनुसूचित जाति/जनजाति संगठन का अखिल भारतीय परिसंघ के तत्वाधान में शिक्षकों ने सोमवार को बीएसए कार्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने सीएम को संबोधित ज्ञापन बीएसए को सौंपा।

कहा कि उप्र में एससी, एसटी शिक्षकों की जाने वाली पदावनति का विरोध कर कहा कि मा. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की आड़ में परिषदीय एससी, एसटी शिक्षकों को गलत तरीके से पदावनत न किया जाए। बैक लॉग कोटा के अन्तर्गत बैकलॉग पदोन्नति अधिनियम के अनुसार इस तरह पदोन्नति पाए शिक्षक, शिक्षिकाओं को पदावनत न किया जाए। पदावनत किये जाने वाले एससी, एसटी शिक्षक, शिक्षिकाओं को विश्वास में लेते हुए पदावनत से पूर्व उनकी सूची को प्रकाशित कराया जाए। विभागीय पदोन्नतियां करते समय पदोन्नति का आधार आरक्षण, बैकलॉग, सामान्य को पदोन्नति से पूर्व प्रकाश में लाया जाए। बेसिक शिक्षकों के पदों की भर्ती के समय आरक्षित पदों को रिक्त न छोड़ा जाए। लगातार तीन बार रिक्त पद घोषित होने पर भी सामान्य वर्ग में परिवर्तित न किया जाए। बेसिक शिक्षा में सभी पदों पर नियमानुसार आरक्षण का लाभ दिया जाए। इस अवसर पर सेवाराम दिवाकर, प्रताप सिंह जिला महासचिव, ओमकार सिंह, हरिओम, देवकी नन्दन, शशीवाला, पुष्पा रानी, सुनीता, सुनील कुमार, जगदीश सिंह, करन सिंह, अतराज सिंह, धर्मपाल, राजेन्द्र, महेन्द्र, वेदप्रकाश, पवन कुमार, अरविन्द कुमार, रामकुवंर, राधेकृष्ण आदि शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित थीं।बहजोई में बीएसए कार्यालय पर आयोजित धरने को संबोधित करते आनन्द प्रकाश तथा बहजोई बीएसए को ज्ञापन सौंपते शिक्षक। जागरण

मांग पूरी होने तक जारी रहेगा संघर्ष

जेएनएन, बहजोई: सोमवार को आर्दश शिक्षामित्र/शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए प्रेमचन्द्र यादव को एक ज्ञापन सौंपा। कहा कि मुरादाबाद के बीएसए द्वारा भी दो ही सत्यापन पर वेतन के आदेश दिए गए हैं। जिस पर बीएसए ने दो के सत्यापन पर वेतन भुगतान किए जाने के आदेश जनपद के समस्त बीईओं को निर्गत कर दिए हैं। जिलाध्यक्ष श्रीराम सैनी ने कहा कि उक्त आदेशों से जनपद के 122 शिक्षामित्रों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि वेतन के नाम पर कोई शिक्षामित्र सुविधा शुल्क न दें। प्रतिनिधि मंडल में श्रीराम सैनी जिलाध्यक्ष, शफीक अहमद, अंकित कुमार आदि उपस्थित थे।

तीन माह का वेतन यथाशीघ्र दिलाया जाए

बहजोई: सोमवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात गणित, विज्ञान के सहायक अध्यापकों ने वेतन दिलाए जाने की मांग को लेकर बीएसए को ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों ने कहा कि जनपद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 22 सितम्बर 2015 से गणित, विज्ञान के रूप में कार्यरत हैं। कहा कि हमारे प्रमाण पत्रों का सत्यापन पूर्ण हो गया है। घर से दूर किराये पर रहकर अपने-अपने विद्यालयों में शिक्षण कार्य कर रहे हैं। लेकिन तीन महीने के बाद भी वेतन नहीं दिय गया है। जिस कारण आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बीएसए से यथाशीघ्र वेतन दिलाए जाने की मांग की है। इस अवसर पर राजकुमार यादव, कमल सिहं, दीपक शर्मा, चारुल वाष्ण्रेय, आकांक्षा गुप्ता, संतोष यादव, झनकार सिहं, मुशीरा आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।