एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मऊ : विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों को मिले चयन वेतनमान

0 comments

मऊ : विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों को मिले चयन वेतनमान

मऊ : दिसबंर 2005 और जनवरी छह में नियुक्ति पाए शिक्षकों का समय से चयन वेतनमान लगाने, खंड शिक्षाधिकारी रतनपुरा के बाबत स्पष्टीकरण देने तथा विशिष्ट बीटीसी 2004 के बाद चयनित समस्त शिक्षकों का पेंशन स्कीम में कटौती प्रारंभ करवाने की मांग को लेकर विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल सोमवार को बीएसए से मिला।

इस दौरान संगठन के अध्यक्ष अंजनी कुमार ¨सह ने कहा कि उक्त वर्षों में नियुक्त शिक्षक 10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके हैं और वे चयन वेतनमान के बाबत आवेदन भी कर चुके हैं फिर भी खंड शिक्षा अधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी स्तर से अभी तक उनकी पत्रावलियों पर विचार नहीं किया गया। जिला महामंत्री राजेश राय ने कहा कि विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के बाद नियुक्त सैकड़ों शिक्षकों के वेतन से पेंशन स्कीम में किसी प्रकार की कटौती न होने से शिक्षक हतोत्साहित हैं।

शिक्षक नेता अनिल गुप्ता ने कहा कि शिक्षा विभाग के रतनपुरा खंड के अधिकारी अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। उच्चाधिकारियों के आदेश का भी पालन नहीं किया जा रहा है। सहायक शिक्षक पूनम ¨सह का वेतन एबीएसए द्वारा नहीं दिया जा रहा है। पूछने पर अमर्यादित भाषा में बाते करते हैं। इसलिए नए वर्ष में शिक्षकों की लंबित मांगें अवश्य पूरी की जाएं, ताकि शिक्षकों की समस्याओं का समाधान हो सके।

इस अवसर पर सुजीत, सत्यप्रकाश, राणा बलवंत, राजकुमार मनोज आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।