एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : बीएसए के फर्जी हस्ताक्षर किए, रिपोर्ट दर्ज; पत्रावली पर किए गए फर्जी हस्ताक्षर, कार्यालय के किसी बाबू पर मिलीभगत की आशंका

0 comments

मैनपुरी : बीएसए के फर्जी हस्ताक्षर किए, रिपोर्ट दर्ज; पत्रावली पर किए गए फर्जी हस्ताक्षर, कार्यालय के किसी बाबू पर मिलीभगत की आशंका

मैनपुरी : एक सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक के खिलाफ बीएसए ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन पर चयन वेतनमान की पत्रावली पर बीएसए के फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप है। इस मामले में विभाग के किसी बाबू के भी शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

जागीर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय हविलिया के प्रधानाध्यापक पद से रामऔतार सिंह सेवानिवृत्त हुए हैं। कुछ माह पूर्व उन्होंने चयन वेतनमान की पत्रावली लेखाधिकारी विभाग में जमा की। वहां जांच के बाद लेखाधिकारी ने पत्रावली बीएसए कार्यालय भेजी। साथ ही बीएसए से पूछा कि उन्होंने ही पत्रावली हस्ताक्षर कर चयन वेतनमान के आवेदन पत्र को स्वीकृति प्रदान की है। जांच में पता चला कि उक्त अध्यापक के चयन वेतनमान की पत्रावली पर बीएसए के फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। मामले का खुलासा होने पर बीएसए ने थाना कोतवाली में तहरीर देकर उक्त सेवानिवृत्त शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है।
बीएसए हरिकेश यादव ने बताया कि फर्जी हस्ताक्षर के मामले में शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। विभागीय सूत्र बताते हैं कि इस मामले में बीएसए कार्यालय का कोई बाबू भी शामिल है। उसकी मिलीभगत से ही पत्रावली पर फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। इसकी जांच भी की जा रही है।

                             

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।